केरल में बारिश का दौर कुछ समय के लिए थमा; बाढ़ग्रस्त इलाकों में पानी उतरने लगा |

केरल में बारिश का दौर कुछ समय के लिए थमा; बाढ़ग्रस्त इलाकों में पानी उतरने लगा

केरल में बारिश का दौर कुछ समय के लिए थमा; बाढ़ग्रस्त इलाकों में पानी उतरने लगा

:   Modified Date:  October 16, 2023 / 11:41 AM IST, Published Date : October 16, 2023/11:41 am IST

तिरुवनंतपुरम, 16 अक्टूबर (भाषा) केरल में सोमवार को कुछ समय के लिए बारिश का दौर थमने से बाढ़ और जलभराव प्रभावित अधिकांश इलाकों में पानी उतरने लगा है।

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के कई इलाकों में रविवार को जलभराव हो गया था। हालांकि, कोच्चुवेली जैसे निचले इलाकों में अभी भी पानी नहीं उतरा है, जिसके कारण कई ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है।

रेलवे ने बताया कि राज्य की राजधानी से सोमवार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर रवाना होने वाली तिरुवनंतपुरम सेंट्रल-नई दिल्ली केरल एक्सप्रेस को कोच्चुवेली पिट लाइन पर पानी नहीं घटने के कारण शाम सात बजकर 35 मिनट पर रवाना होने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया।

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि तटीय तमिलनाडु और पड़ोस के साथ-साथ दक्षिणपूर्व अरब सागर और केरल तट से सटे लक्षद्वीप क्षेत्र के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बन रहा है।

यह भी कहा कि इसके प्रभाव से सोमवार और मंगलवार को केरल में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने, तूफान, तेज हवा और बिजली गिरने के आसार हैं।

यह भी कहा कि दिन के समय केरल में कई स्थानों पर बहुत भारी बारिश की भी संभावना है।

पिछले दो दिनों में हुई भारी बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आईं और कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गये। तिरुवनंतपुरम के कई इलाकों में रविवार को जलभराव हो गया।

समाचार चैनलों पर दिखाये जा रहे दृश्यों के अनुसार, भारी बारिश के कारण तिरुवनंतपुरम की गलियों, सड़कों और निचले इलाकों में जलभराव हो गया। सैकड़ों घरों में पानी घुस गया और कई जगहों पर वाहन आधे डूबे हुए दिखाई दिये।

सैकड़ों लोगों को उनके घरों से निकालकर जिले में बनाए गए राहत शिविरों में पहुंचाया गया।

राज्य सरकार ने बताया कि शनिवार रात से हो रही भारी बारिश और समुद्र का पानी नहीं घटने के कारण यह स्थिति पैदा हुई।

भाषा खारी संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers