Gehlot confused Rahul by joining hands with Adani? CM praised Gautam

गहलोत ने अडानी से हाथ मिलाकर राहुल को उलझाया? कभी कांग्रेस के निशाने पर रहे गौतम की सीएम ने की तारीफ, बीजेपी ने कसा तंज

Rajasthan Latest CM News : इसी बीच गहलोत-गौतम अडानी (Gehlot - Adani) की नजदीकियां देखी जा रही है। गांधी परिवार के खिलाफ विद्रोह और असंतोष के एक और संकेत यही मिल रहे है कि सीएम अशोक गहलोत ने गौतम अडानी को निवेशक शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 8, 2022/6:41 pm IST

Rajasthan Latest CM News : नई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव नजदीक आता जा रहा है और आज यानि की शनिवार को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारिख थी। सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष के प्रबल दावेदार राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत माने जा रहे थे लेकिन राजस्थान सीएम की कुर्सी ने उन्हें ऐसा बांधकर रखा की उन्हें सोनिया गांधी के कहने पर नाम वापस लेना पडा। गहलोत कांग्रेस पार्टी में और सोनिया के बेहद ही करीबी नेता माने जाते है। कांग्रेस अध्यक्ष का नाम वापस लेने के बाद गहलोत पार्टी से कुछ रूठे-रूठे से लग रहे है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Mahakal Lok : उज्जैन से इंदौर का रास्ता भी हेलिकॉप्टर से ही तय करेंगे मोदी, महाकाल लोक का करेंगे लोकार्पण, यह सिंगर गाएगा “शिव स्तुति” 

Rajasthan Latest CM News : इसी बीच गहलोत-गौतम अडानी (Gehlot – Adani) की नजदीकियां देखी जा रही है। गांधी परिवार के खिलाफ विद्रोह और असंतोष के एक और संकेत यही मिल रहे है कि सीएम अशोक गहलोत ने गौतम अडानी को निवेशक शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया है। इतना ही नहीं गहलोत को अडानी के बगल में ही सीट दी गई है। शिखर सम्मेलन में दिलचस्प नजारा देखने को मिला जिसमें राजनीति पीछे हट गई, और गहलोत ने अडानी को ‘अडानी भाई’ कहा, और उन्हें दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बनने के लिए बधाई भी दी।

read more : Bank Privatization : इस बैंक का होगा प्राइवेटाइजेशन, केंद्र सरकार और LIC बेचेगी अपनी 61% हिस्सेदारी

गहलोत-अडानी के हाथ मिलाने से कांग्रेस में मची खलबली

Rajasthan Latest CM News : इन दृश्यों को देखते हुए पुराने लम्हें याद आते है कि जो अडानी और अंबानी को फटकारने से नहीं थकते थे आज वह खुद उन्हीं से हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे है। ऐसा माना जा रहा है कि गहलोत ने अडानी से आपसी संबंध इसलिए अच्छे कर रहे है क्योंकि प्रदेश का निवेक की काफी जरूरत है। वहीं इस मिलन के मायने यह निकाले जा रहे है कि अब गहलोत की कांग्रेस से दो टूक और दूरियां बढने लगी है।

read more : 7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली गिफ्ट, राज्य सरकार इस दिन कर सकती है महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान 

Rajasthan Latest CM News : वहीं देखा जाए तो प्रदेश में 2023 में विस चुनाव आने वाले है और पार्टी को अडानी का साथ मिलता है तो यह अशोक गहलोत के लिए काफी फायदेमंद होगा। वहीं अपने भाषणों में सीएम गहलोत ने अडानी की तारीफों के पुल बांध दिए। उनके कार्यों की जमकर तारीफ की।

read more : 300 किमी की दूरी तय कर दिल्ली पहुंचा बच्चा, वजह जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश, जानें… 

Rajasthan Latest CM News : आपकों बात दें कि इस समय राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा चल रही है और यात्रा का आज पूरा एक माह पूरा हो चुका है। गहलोत-अडानी की नजदीकियों ने राहुल गांधी को उलझन में डाल दिया है। हालांकि राहुल ने अपने ट्वीट के माध्यम से लिखा है कि कल, मैं एक महिला से मिला। उसके किसान पति की आत्महत्या से मृत्यु हो गई क्योंकि उस पर 50,000 रुपये का कर्ज था। एक भारत पूंजीपति मित्रों को 6% ब्याज पर ऋण और करोड़ों की ऋण माफी। दूसरा भारत, कर्ज और कठिनाइयों से भरा जीवन अन्नदाता को 24% ब्याज पर। एक देश में ‘दो भारत’, हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे।

read more : Bank Privatization : इस बैंक का होगा प्राइवेटाइजेशन, केंद्र सरकार और LIC बेचेगी अपनी 61% हिस्सेदारी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने साथा निशाना

Rajasthan Latest CM News : राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि जहां राहुल गांधी केंद्र पर अडानी और अंबानी का पक्ष लेने का आरोप लगाते हैं, वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री इन दो कारोबारी दिग्गजों के पक्षधर हैं। “कल तक जो था विरोदी, आज बना मनमीत, धन की जगी उम्मीद तो बदली अपनी रीत” जिसका कल तक विरोध हो रहा था वह आज करीब आ गया है, नकदी प्रवाह की उम्मीद के साथ, उन्होंने अपना रास्ता बदल लिया।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें