राजस्थान : सरपंच एवं नगर परिषद सभापति रिश्वत लेते गिरफ्तार |

राजस्थान : सरपंच एवं नगर परिषद सभापति रिश्वत लेते गिरफ्तार

राजस्थान : सरपंच एवं नगर परिषद सभापति रिश्वत लेते गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 22, 2021/9:16 pm IST

जयपुर, 22 नवंबर (भाषा) राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को रिश्वत लेने के आरोप में बूंदी जिले में एक सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, नगर परिषद अलवर की सभापति एवं उसके बेटे को गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने यहां बताया कि बूंदी जिले की अजेता ग्राम पंचायत के आरोपी सरपंच जगदीश प्रसाद मीणा एवं ग्राम विकास अधिकारी धनराज मीणा को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसकी फर्म द्वारा ग्राम पंचायत अजेता में कराए गए निर्माण कार्यों के बकाया बिल पास करने की एवज में सरपंच जगदीश प्रसाद मीणा एवं ग्राम विकास अधिकारी धनराज मीणा द्वारा एक लाख रुपये की रिश्वत राशि मांग कर उसे परेशान किया जा रहा है।

ब्यूरो की टीम ने शिकायत का सत्यापन कर सोमवार को आरोपी सरपंच जगदीश प्रसाद मीणा एवं आरोपी ग्राम विकास अधिकारी धनराज मीणा को परिवादी से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एक अन्य कार्रवाई में नगर परिषद अलवर की सभापति बीना गुप्ता एवं उसके बेटे कुलदीप गुप्ता (प्राइवेट व्यक्ति) को परिवादी से 80 हजार रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि सभापति गुप्ता द्वारा उसकी फर्म द्वारा नगर परिषद अलवर के विभिन्न कार्यक्रमों के बिलों की कुल राशि के 50 प्रतिशत कमीशन के रूप में 3.50 लाख रुपये की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है। एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कर सोमवार को आरोपी कुलदीप गुप्ता को नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता के लिये परिवादी से 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। इस मामले में आरोपी बीना को भी गिरफ्तार किया गया है।

ब्यूरो के अनुसार शिकायत करने से पूर्व परिवादी द्वारा आरोपियों को 1 लाख 10 हजार रुपये दिये जा चुके थे तथा शिकायत सत्यापन के दौरान भी आरोपियों द्वारा 20 हजार रुपये रिश्वत के रूप में वसूल किये गये थे।इन मामलों में आगे जांच की जा रही है।

भाषा पृथ्वी कुंज

कुंज बिहारी

कुंज बिहारी राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)