राजस्थान: राज्यवर्धन सहित अनेक मंत्री कार्यालय पहुंचे |

राजस्थान: राज्यवर्धन सहित अनेक मंत्री कार्यालय पहुंचे

राजस्थान: राज्यवर्धन सहित अनेक मंत्री कार्यालय पहुंचे

:   Modified Date:  January 1, 2024 / 07:27 PM IST, Published Date : January 1, 2024/7:27 pm IST

जयपुर, एक जनवरी (भाषा) राजस्थान में राज्यवर्धन राठौड़ सहित कई नवनियुक्त मंत्री सोमवार को यहां सचिवालय भवन में अपने-अपने कार्यालय पहुंचे। इन मंत्रियों को विभागों का बंटवारा अभी नहीं किया गया है, लेकिन उन्हें कक्ष आवंटित कर दिए गए हैं।

इन मंत्रियों ने अपने अपने कक्षों में पूजा-अर्चना की। कैबिनेट मंत्री राठौड़, जोगाराम पटेल व अविनाश गहलोत और राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कार्यालय पहुंचने के बाद अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बात की।

राठौड़ ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा, ‘ये बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। विकसित भारत का सपना तभी पूरा होगा जब हमारा ‘डिलीवरी सिस्टम’ अच्छा होगा। जब इस तरह का माहौल बनेगा जहां अपराधी डरेंगे और कानून का पालन करने वाले सीना तानकर चलेंगे।’

उन्होंने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्व कांग्रेस सरकार पर भी आरोप लगाया कि वह राजस्थान को लूट कर गई है और राजस्थान पर कर्ज चढ़ा हुआ है।

कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्ट शासन का नतीजा है कि राजस्थान भारी कर्ज के बोझ तले दबा है।

अविनाश गहलोत ने कहा, ‘आने वाले दिनों में जब कैबिनेट की बैठक होगी तो हम राज्य की स्थिति की समीक्षा करेंगे। हम बैठेंगे और राजस्थान को आगे बढ़ाने और जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर लागू करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।’

राज्यमंत्री बेढम ने कहा कि सरकार पंक्ति के अंतिम छोर पर मौजूद व्यक्ति के लिए काम करेगी और भ्रष्टाचार व अपराध मुक्त राजस्थान बनाएगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार राज्य को विकास के शीर्ष पर ले जाएगी।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को मंत्रिपरिषद का विस्तार करते हुए इसमें 22 और मंत्री शामिल किए। इसके तहत 12 कैबिनेट, पांच राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व पांच राज्यमंत्री बनाए गए हैं। मंत्रियों को विभागों का आवंटन अभी नहीं किया गया है।

भाषा पृथ्वी नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)