राजस्थान : केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने मंगला टर्मिनल का दौरा किया |

राजस्थान : केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने मंगला टर्मिनल का दौरा किया

राजस्थान : केंद्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने मंगला टर्मिनल का दौरा किया

:   Modified Date:  January 6, 2024 / 02:18 PM IST, Published Date : January 6, 2024/2:18 pm IST

जयपुर, छह जनवरी (भाषा) केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने शनिवार को बाड़मेर दौरे के दौरान मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने विश्वास जताया कि कच्चे तेल के उत्पादन से यह इलाका भी दुबई की तरह समृद्ध संपन्न हो जाएगा। इस टर्मिनल का परिचालन केयर्न ऑयल एंड गैस-वेदांता लिमिटेड द्वारा किया जाता है।

कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार मंत्री ने कहा, ”भारत इस समय अपनी तेल जरूरतों का 83 प्रतिशत आयात करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि हमें देश के भीतर अधिक तेल उत्पादन करके इस मामले में आत्मनिर्भर बनना चाहिए।”

उन्होंने कहा, ”राजस्थान के तेल क्षेत्रों में अच्छा तेल उत्पादन हो रहा है और भविष्य में उत्पादन और बढ़ने वाला है। हमारा उद्देश्य बाड़मेर में बन रही रिफाइनरी में अधिक से अधिक स्थानीय कच्चे तेल का उपयोग करना होना चाहिए।”

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं बाड़मेर से सांसद कैलाश चौधरी ने कहा कि तेल की खोज एवं उत्पादन से बाड़मेर में बदलाव आया है।

उन्होंने कहा, ”यहां उद्योगों और रोजगार के नये अवसर पैदा हुए हैं।” इससे पहले मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल पहुंचने पर केयर्न के अध्यक्ष (पब्लिक पॉलिसी) प्रवीण पालकीझील व निदेशक (राजस्थान) बी.एस. शेखावत ने मंत्रियों का स्वागत किया।

भाषा पृथ्वी जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)