Ram killed Ravana in the sky with the help of 600 drones

Ram killed Ravana in the Sky : 600 ड्रोन की सहायता से आसमान में बनी प्रभु श्री राम की छवि, फिर किया रावण का वध, आप भी देखें एक झलक..

Ram killed Ravana in Kolkata ; कोलकाता के आसमान में अद्भुत लाइट एंड साउंड ड्रोन शो के माध्यम से हवा में विशेष रावण दहन देखने को मिला।

Edited By :   Modified Date:  October 25, 2023 / 09:42 PM IST, Published Date : October 25, 2023/9:42 pm IST

Ram killed Ravana in the sky with the help of 600 drones : कोलकाता। विजयादशमी के अवसर पर इस बार देश में पहली बार कोलकाता के आसमान में अद्भुत लाइट एंड साउंड ड्रोन शो के माध्यम से हवा में विशेष रावण दहन देखने को मिला। इसमें कुल 600 ड्रोन का इस्तेमाल किया। कोलकाता के पार्क सर्कस सार्वजनिन दुर्गोत्सव कमेटी उद्दीपानी ड्रोन शो का आयोजन किया है।

read more : Satta Ka Bazar Voter Samajhdar : जबलपुर के वोटर किसे देंगे जनादेश? क्या है बाजार का चुनाव मूड? देखिए जनता की राय.. 

Ram killed Ravana in the sky with the help of 600 drones : पूजा कमेटी के सदस्य अर्जुन धवन ने बताया कि ड्रोन सेवा प्रदाता पाउट लैब के सहयोग से यह ड्रोन शो होगा। इसके लिए दिल्ली समेत देश के अन्य शहरों से 30 से ज्यादा इंजीनियरों व विशेषज्ञों की टीम यहां आई है। ड्रोन शो के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद दुर्गोत्सव कमेटी ने कोलकाता पुलिस के पास भी आवश्यक सुरक्षा क्लीयरेंस के लिए आवेदन किया। 600 ड्रोन की रोशनी से ही आसमान में प्रभु श्री राम द्वारा रावण का वध करना दिखाई दिया है।

 

Ram killed Ravana in the sky with the help of 600 drones : पार्क सर्कस मैदान, कोलकाता में आयोजित अपनी तरह के पहले हवाई प्रकाश और ध्वनि शो के दौरान 600 ड्रोन कोलकाता के आकाश को रोशन करते हुए हजारों की तादात में इस लोगों ने देखा। ड्रोनों ने रोशनी के माध्यम से कई छवियां आसमान में रोशन की जिसमें खास करके प्रभु राम कर झलक पहले​ दिलाई दी। इस मनमोहक और सुंदर झलक को देखते ही लोग प्रसन्नता से झूम उठे। इतना ही नहीं लोगों ने इन छवियों को अपने अपने मोबाइल में भी कैद किया। ड्रोन से बनाई गईं ये छवियां सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक