ranchi violence Governor Ramesh Bais questioned the police officers

Ranchi violence: पुलिस अधिकारियों पर भड़के राज्यपाल रमेश बैस, बोले- प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन, आंसू गैस और रबर बुलेट क्यों नहीं दागे?

ranchi violence : राज्यपाल रमेश बैस ने रांची में 10 जून को हुई हिंसा के मामले में कड़ा रूख अपनाते हुए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 14, 2022/10:20 am IST

रांची। ranchi violence news : राज्यपाल रमेश बैस ने रांची में 10 जून को हुई हिंसा के मामले में कड़ा रूख अपनाते हुए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है। बीते दिनों डीजीपी, एडीजी (अभियान) के साथ डीसी और एसएसपी को तलब कर कई घटनाओं की जानकारी ली। कई निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें: नशे की हालत में महिला ने की ऐसी हरकत, मजबूरन ग्राउंड से करना पड़ा बाहर…

राज्यपाल ने चिह्नित उपद्रवियों की तस्वीर नाम और पता के साथ शहर के प्रमुख चौराहों पर लगाने को कहा। बता दें कि यूपी में योगी सरकार उपद्रवियों के पोस्टर चौराहों पर टांग चुकी है। राज्यपाल ने पूछा कि प्रदर्शन के दौरान निरोधात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की गई। वाटर कैननस रबर बुलेट और आंसू गैस का इस्तेमाल क्यों नहीं हुआ। क्यों पुलिस अधिकारियों और कर्मियों ने हेलमेट-प्रोटेक्टिव गियर नहीं पहन रखा था। अब तक कितनी गिरफ्तारियां हुईं और कितनी एफआईआर की गई। घटना के बारे में क्या इनपुट थे और उससे निपटने के क्या इंतजाम थे। कितने पुलिसकर्मी और मजिस्ट्रेट तैनात थे। राज्यपाल ने निर्देश दिया कि जो लोग इन घटनाओं के बारे में अफवाहें फैला रहे हैं उनकी पहचान कर दंडित करें। पूछा कि क्या ऐसे लोगों की पहचान हुई है और उन पर क्या कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें: रिलीज से पहले बुरी फंसी आदित्य रॉय कपूर की ओम: द बैटल विद इन’, आनन फानन में फिल्म के मेकर्स को करना पड़ा ये काम…

राज्यपाल ने पूरे मामले की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजने की चेतावनी भी दी। राज्यपाल ने इसके अलावा पिछले हफ्ते अपराध से जुड़ी चार प्रमुख वारदातों के बारे में भी जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। राज्यपाल के ज्यादातर सवालों पर अधिकारी चुप रहे।

पुलिस ने 47 उप्रद्रवियों को उठाया
ranchi violence :  पुलिस ने अब तक जहां 12 लोगों को गिरफ्तार किया है तो 35 अन्य को अलग अलग जगहों से उठाया है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार लोगों में से सात का अभी रिम्स में इलाज चल रहा है। वहीं 5 थाना क्षेत्रों में रहने वाले 155 लोगों पर 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज, कॉल डंप और ड्रोन कैमरा के जरिए अन्य उपद्रवियों की पहचान करने में जुट गई है। हिंसा के बाद पुलिस उपद्रवियों की तलाश में जुट गई है। इसी क्रम में विशेष जांच दल 42 स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है। डोरंडा, लोअर बाजार, डेली मार्केट और हिंदपीढ़ी थाने में 36 नामजद के अलावा 11 हजार अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें:  दिल को छू रही 777 चार्ली की कहानी, फिल्म देखकर दर्शक हुए इमोशनल, बोले – रक्षित शेट्टी का कोई जवाब नहीं..

और भी है बड़ी खबरें...