Ration card holders will get free oil and dal along with wheat, rice

दिसंबर से राशनकार्डधारियों को गेहूं, चावल के साथ मुफ्त में मिलेगा खाद्य तेल और दाल, यहां जारी हुआ आदेश

दिसंबर से राशनकार्डधारियों को गेहूं, चावल के साथ मुफ्त में मिलेगा खाद्य तेल और दाल! Ration card holders will get free oil and dal

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 23, 2021/6:35 pm IST

लखनऊ: Ration card holders will get free oil and dal उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। अब चुनाव है तो सरकार जनता के सामने लुभावने वादे भी करेगी। इसी के चलते उत्तर प्रदेश की योगी सरकर ने जनता को एक बड़ी सौगात दी है। सरकार राशनकार्ड धारियों को दिसंबर महीने से गेहूं, चावल के साथ खाद्य तेल, नमक व दाल भी मुफ्त मिलेगी। मई से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिल रहा मुफ्त राशन नवंबर माह से बंद हो गया। कुल मिलाकर राशनकार्ड धारकों को मार्च 2022 तक राशन मुफ्त मिलेगा।

Read More: सोना खरीदने का बेहतरीन मौका, कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें आपके शहर में क्या है आज का भाव 

Ration card holders will get free oil and dal जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि आगरा के करीब साढ़े सात लाख कार्डधारकों को उप्र सरकार की ओर से दिसंबर 2021 से मार्च 2022 तक मुफ्त राशन मिलेगा। पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल और अंत्योदय कार्डधारकों को प्रति कार्ड 20 किलो गेहूं व 15 किलो चावल मुफ्त मिलेगा।

Read More: कल बस्तर जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, चिराग परियोजना का करेंगे शुभारंभ, देखिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम 

इसके साथ ही पात्र गृहस्थी व अंत्योदय कार्डधारकों को चार महीने एक किलो दाल, एक किलो खाद्य तेल और एक किलो नमक भी मुफ्त मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिसंबर माह के राशन वितरण के लिए पूर्ति विभाग ने अगले महीने के राशन वितरण की तैयारी शुरू कर दी है। गेहूं और चावल पूर्ति विभाग को एफसीआई से और दाल, खाद्य तेल और नमक नेफेड से मिलेगा। दिसंबर माह के वितरण की तारीख भी जल्द ही घोषित की जाएगी।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने की पर्यवेक्षकों की नियुक्ति, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी 

 
Flowers