recruitment will be in 5 universities of Bihar, many posts from professors to employees

प्रदेश के 5 विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर से लेकर कर्मचारियों के कई पदों पर होगी भर्ती, देखें डिटेल

मुहर लगते ही खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि इसको लेकर राज्य शासी पद वर्ग समिति ने अस्वीकृति दे दी है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : July 30, 2022/4:49 pm IST

पटना। recruitment will be in 5 universities of Bihar : प्रदेश के 5 विश्विद्यालयों में जल्द ही प्रोफेसरों से लेकर कर्मचारियों की भर्ती होगी। शिक्षा विभाग ने खाली पड़े पदों की सूची तैयार कर ली है। जिसे अब कैबिनेट में पेश किया जाएगा। वहीं मुहर लगते ही खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि इसको लेकर राज्य शासी पद वर्ग समिति ने अस्वीकृति दे दी है।

यह भी पढ़ेंः बंद कमरे में आम्रपाली के साथ रोमांस करते दिखे निरहुआ, Internet पर वायरल होने लगा ये पुराना वीडियो

recruitment in universities : बता दें कि प्रदेश के मुंगेर, पूर्णिया, पाटलिपुत्र, पटना और आरा के वीर कुंवर सिंह विवि में कुल 376 सहायक प्रोफेसर पदों पर बहाली होगी। जिसे लेकर राज्य शासी पद वर्ग समिति ने अस्वीकृति दे दी है। इसमें मुंगेर में 120, पूर्णिया में 120 और पाटलिपुत्र विवि में 114 प्रोफेसर, सह प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर के पद हैं।

यह भी पढ़ेंः बदमाशों ने युवक पर कर दिया चाकू से वार,वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

कैबिनेट की बैठक में होगा फैसला

recruitment will be in 5 universities of Bihar : शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर राज्य पद वर्ग समिति स्वीकृति के बाद अब कैबिनेट से स्वीकृति ली जाएगी। इसके बाद रिक्ति बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग को भेजी जाएगी। जानकारी के अनुसार मुंगेर विवि में प्रोफेसर 28, सह प्रोफेसर 35 और सहायक प्रोफेसर के 57 पद हैं. पूर्णिया विवि में प्रोफेसर 20, सह प्रोफेसर 40 और सहायक प्रोफेसर के 60 पद हैं। पाटलिपुत्र विवि में प्रोफेसर के 19, सह प्रोफेसर 38 और सहायक प्रोफेसर के 57 पद हैं। पटना विश्वविद्यालय में 16 सहायक प्रोफेसर के पद है, जबकि वीर कुंवर सिंह विवि में प्रोफेसर 1, सह प्रोफेसर 2 और सहायक प्रोफेसर के तीन पद हैं।

यह भी पढ़ेंः बड़ा हादसाः निर्माणाधीन मकान की दीवार ढहने से 7 स्कूली बच्चे मलबे में दबे, 2 की मौत

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers