Repolls will Conduct in 142 Seats of Uttar Pradesh?

उत्तर प्रदेश की 142 सीटों पर फिर से होगा मतदान, EVM बदले जाने के चलते लिया गया फैसला? जानिए क्या है वायरल दावे की हकीकत

उत्तर प्रदेश की 142 सीटों पर फिर से होगा मतदान, EVM बदले जाने के चलते लिया गया फैसला? Repolls will Conduct in 142 Seats of Uttar Pradesh?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : March 17, 2022/7:31 pm IST

नई दिल्ली: Repolls will Conduct in Uttar Pradesh? आज का समय सोशल मीडिया का है। सोशल मीडिया का क्रेज युवाओं इतना सिर चढ़कर बोल रहा है कि वे एक दिन भी बिना इसके नहीं रह सकते। लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए फर्जी और अफवाहों से भरी खबरें भी वायरल किए जाते हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर वायरल किया जा रहा है।

Read More: होली से पहले प्रशासनिक अफसरों के बंपर तबादले, 17 IPS अधिकारियों का तबादला आदेश जारी

Repolls will Conduct in Uttar Pradesh? वायरल मैसेज में एक टीवी चैनल के स्क्रीनशॉट के जरिए यह दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की 142 सीटों पर फिर से चुनाव कराए जाएंगे। इस फर्जी मैसेज में यह भी दावा किया जा रहा है कि #EVM बदले जाने के कारण फिर से चुनाव कराए जाएंगे।

Read More: भारी पड़ सकती है लापरवाही.. कई देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामले, WHO ने जारी की ये चेतावनी 

वायरल मैसेज पर भारत सरकार की संस्था #PIBFactCheck ने संज्ञान लेते हुए किए जा रहे दावों की जांच की है, जिसके बाद यह पाया कि ईवीएम बदले जाने का दावा फर्जी है और भारत निर्वाचन आयोग की ओर से 142 सीटों पर फिर से मतदान कराने की घोषणा नहीं की गई है।

Read More: अगले सप्ताह आ सकता है चक्रवाती तूफान ‘असनी’, कई जगहों पर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 403 में से 255 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, प्रदेश में समाजवादी पार्टी प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, सपा ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Read More: क्रिकेट के बाद अब राजनीति में दमखम दिखाएंगे हरभजन सिंह, आम आदमी पार्टी ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

 
Flowers