क्रिसमस-नववर्ष के दौरान रात के कर्फ्यू में ढील दिये जाने का रेस्तरां मालिकों ने किया स्वागत |

क्रिसमस-नववर्ष के दौरान रात के कर्फ्यू में ढील दिये जाने का रेस्तरां मालिकों ने किया स्वागत

क्रिसमस-नववर्ष के दौरान रात के कर्फ्यू में ढील दिये जाने का रेस्तरां मालिकों ने किया स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 17, 2021/8:50 pm IST

कोलकाता, 17 दिसंबर (भाषा) कोलकाता के रेस्तरां मालिकों ने रात के कर्फ्यू नियमों में 24 दिसंबर से 1 जनवरी के बीच ढील दिये जाने का शुक्रवार को स्वागत किया, लेकिन कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार से क्रिसमस-नये साल के दौरान रेस्तरां बंद होने का समय दो घंटे बढ़ाकर देर रात एक बजे तक करने का अनुरोध करेंगे।

राज्य सरकार ने घोषणा की है कि इस अवधि के दौरान रात का कर्फ्यू नहीं होगा और रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच वाहनों की आवाजाही की अनुमति होगी।

होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया के अध्यक्ष सुदेश पोद्दार ने कहा, ‘‘हम घोषणा के लिए राज्य सरकार के आभारी हैं, जिससे निश्चित रूप से रेस्तरां को मदद मिलेगी। रात का कर्फ्यू लागू होने से लोगों को रात के भोजन के लिए तेजी करनी पड़ती थी और हमें रेस्तरां रात 11 बजे तक बंद करना पड़ता है।’’

पार्क स्ट्रीट पर प्रतिष्ठित पीटर कैट और दो अन्य रेस्तरां के मालिक नितिन कोठारी ने कहा कि दो महीने पहले दुर्गा पूजा-दिवाली के समय की भीड़भाड़ वापस आ गई है।

कोठारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘अगर बंद करने का समय रात 11 बजे से बढ़ाकर रात 1 बजे या कम से कम 12:30 बजे तक कर दिया जाता है, तो हमें उम्मीद है कि भीड़ का बेहतर तरीके से प्रबंधित किया जा सकता है।’’

उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग से इन नौ दिनों के दौरान बार और रेस्तरां को देर रात 1 बजे तक खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया जाएगा।

भाषा अमित उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)