Cyber Crime New Method : रिटायर्ड MNC महिला डायरेक्टर से 25 करोड़ रुपए की ठगी, ठगों ने अपनाया ऐसा तरीका की उड़ गए सबके होश | Retired MNC woman director cheated of Rs 25 crore

Cyber Crime New Method : रिटायर्ड MNC महिला डायरेक्टर से 25 करोड़ रुपए की ठगी, ठगों ने अपनाया ऐसा तरीका की उड़ गए सबके होश

Cyber Crime New Method : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से साइबर ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां ठगों ने एक रिटायर्ड महिला को करीब 25

Edited By :   Modified Date:  April 27, 2024 / 11:10 AM IST, Published Date : April 27, 2024/11:10 am IST

मुंबई : Cyber Crime New Method : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से साइबर ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां ठगों ने एक रिटायर्ड महिला को करीब 25 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया है। ठगों ने खुद को पुलिस और CBI अधिकारी बताकर महिला को डराया और धोखाधड़ी से पैसे ऐंठ लिए।

यह भी पढ़ें : Shash Rajyog 2024 : शश राजयोग से अगले 1 साल तक मिलेगा इन 4 राशियों को धनलाभ, मिलेगी शनिदेव की कृपा 

ठगों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

Cyber Crime New Method :  बता दें कि, पीड़िता एक एक मल्टीनेशनल कंपनी की पूर्व डायरेक्टर हैं, उन्हें फरवरी में एक व्हाट्सएप कॉल आया. कॉल करने वाले ने खुद को टेलीकॉम विभाग का अधिकारी बताया और कहा कि उनके तीन मोबाइल नंबर बंद किए जा रहे हैं। जब पीड़िता ने कारण पूछा, तो कॉलर ने उन्हें एक पुलिस अधिकारी से बात करने को कहा।

इसके बाद, एक अन्य व्यक्ति ने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए कहा कि उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज है और उनके मोबाइल नंबर और आधार कार्ड इस मामले से जुड़े पाए गए हैं। फिर, कॉल को एक कथित CBI अधिकारी को ट्रांसफर किया गया जिसने महिला को धमकाया और कहा कि अगर वह इस मामले से बचना चाहती है तो उसे दिए गए बैंक खातों में पैसे जमा करने होंगे। उसे आश्वासन दिया गया कि बाद में उसे उसके पैसे वापस मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें : MP Weather Update : मौसम ने ली करवट, प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

ठगों ने पीड़िता को कही ये बात

Cyber Crime New Method :  डर और धमकियों के कारण, पीड़िता ने ठगों की बातों में आकर अपने और अपनी माँ के शेयर बेच दिए, म्यूचुअल फंड से पैसे निकाल लिए और यहाँ तक कि सोने के गहने गिरवी रखकर भी पैसे जमा किए। इस तरह, उन्होंने लगभग 25 करोड़ रुपए ठगों के बताए बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए। ठगों ने पीड़िता को बताया कि यह पैसा RBI को भेजा जाएगा और वह स्थानीय पुलिस स्टेशन से पेमेंट की रसीद ले सकती है।

पुलिस ने शुरू की जांच

Cyber Crime New Method :  जब पीड़िता को अपने पैसे वापस नहीं मिले, तो उन्होंने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। साइबर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और अब तक 31 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp