BJP में बग़ावत ! 14 नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, इधर पूर्व मंत्री 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित | Revolt in BJP! 14 leaders resigned from the party, here the former minister was expelled from the party for 6 years

BJP में बग़ावत ! 14 नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, इधर पूर्व मंत्री 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित

BJP में बग़ावत ! 14 नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, इधर पूर्व मंत्री 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 11, 2021/11:28 am IST

मुंबई। मोदी कैबिनेट में विस्तार के बाद बीजेपी में बगावत सामने आ रही है, महाराष्ट्र में 14 नेताओं ने पार्टी छोड़ दी तो पंजाब में पूर्व मंत्री को निकाल दिया गया। हालांकि पूर्व मंत्री ने कहा कि यह चीज उनके लिए मेडल के समान है। महाराष्ट्र में सांसद प्रीतम मुंडे खाडे को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल न किए जाने के विरोध में शनिवार को महाराष्ट्र के बीड जिला के 14 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया। इन नेताओं में बीड बीजेपी जिला महासचिव सरजेराव तांडले और जिला युवा इकाई के उपाध्यक्ष विवेक पाखरे शामिल हैं। जिला परिषद और पंचायत समिति के सात सदस्यों ने भी इस्तीफा दिया है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी की अपील, पद्म पुरस्कारों के लिए जमीनी स्तर पर असाधारण काम क…

इस्तीफा देने वाले नेताओं ने कहा, “अगर हमारे नेता का ही सम्मान नहीं होगा, तो फिर संगठन में बने रहने का क्या मतलब है? हजारों पार्टी कार्यकर्ता टकटकी लगाए इंतजार कर रहे थे कि प्रीतम मुंडे खाडे को केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री पद मिलेगा। मंत्रियों की सूची में उनका नाम नहीं आने पर हम टूट गए थे।” इस्तीफों पर मुंडे ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, “समर्थकों से हमारा बेहद गहरा नाता है। यह पुराना संबंध है, जो कि पद या पावर पर आधारित नहीं है। वे दुखी हैं…।”

ये भी पढ़ें: इस मॉडल की मां ने फेसबुक लाइव पर किया सुसाइड, थाने में सुनवाई नहीं …

उधर, पंजाब बीजेपी ने पूर्व मंत्री अनिल जोशी को छह साल के लिए पार्टी के लिए बाहर कर दिया। बीजेपी राज्य ईकाई के अनुसार, जोशी को केंद्र सरकार, पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व और उसकी नीतियों के खिलाफ बयानबाजी करने पर निकाला गया है। स्टेट यूनिट चीफ अश्विनी शर्मा के निर्देश पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई पर पूर्व मंत्री ने कहा- उन्होंने पार्टी में मेरी 37 साल की “तपस्या” को खत्म कर दिया। पंजाब बीजेपी चीफ और उनकी टीम ने केंद्र को सही प्रतिक्रिया नहीं दी, जो पार्टी को बचाने की बात कर रहा है, उसे बाहर फेंक दिया गया।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission Latest news 2021 : सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर…