रीजीजू ने केजरीवाल पर कसा तंज, कहा-आप नेता दोषी ठहराये जाने पर अदालत के खिलाफ मामला दायर करेंगे |

रीजीजू ने केजरीवाल पर कसा तंज, कहा-आप नेता दोषी ठहराये जाने पर अदालत के खिलाफ मामला दायर करेंगे

रीजीजू ने केजरीवाल पर कसा तंज, कहा-आप नेता दोषी ठहराये जाने पर अदालत के खिलाफ मामला दायर करेंगे

:   Modified Date:  April 15, 2023 / 07:14 PM IST, Published Date : April 15, 2023/7:14 pm IST

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ मुकदमा दायर करने संबंधी उनकी टिप्पणी को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि आप नेता दोषी ठहराये जाने पर अदालत के खिलाफ एक मामला दायर करेंगे।

केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि वह कथित झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे हलफनामे दाखिल करने के लिए सीबीआई और ईडी अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे।

आप संयोजक के ट्वीट को टैग करते हुए रीजीजू ने लिखा कि केजरीवाल के लिए भ्रष्टाचार कभी मुद्दा नहीं रहा। मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘माफ करिये अन्ना जी (सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे। आपको नहीं पता था कि आपने देश पर इतना बड़ा बोझ डाल दिया है।’’

रीजीजू ने केजरीवाल के एक पुराने बिना तिथि वाले एक साक्षात्कार के कुछ अंश भी साझा किए जिसमें उन्होंने कथित तौर पर संकेत दिया था कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हराने के लिए कई बार भ्रष्टाचारियों का पक्ष लेना आवश्यक होता है।

कानून मंत्री ने कहा, ‘‘यह उल्लेख करना भूल गया कि यदि माननीय अदालत आपको दोषी ठहराती है तो आप उसके खिलाफ भी मामला दायर करेंगे। कानून को अपना काम करने दें और हमें कानून के शासन में विश्वास करना चाहिए।’’

गौरतलब है कि सीबीआई ने अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति बनाने और इसे क्रियान्वयन को लेकर पूछताछ के लिए शुक्रवार को केजरीवाल को 16 अप्रैल को तलब किया है।

भाषा

अमित पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)