Riot in Jharkhand due to Insult Religious Flag

बिहार बंगाल के बाद अब झारखंड में हिंसा, धार्मिक झंडे के अपमान के बाद मचा बवाल, गाड़ियों-दुकानों को किया आग के हवाले

बिहार बंगाल के बाद अब झारखंड में हिंसा, धार्मिक झंडे के अपमान के बाद मचा बवाल, गाड़ियों-दुकानों को किया आग के हवाले! Riot in Jharkhand

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 11:34 AM IST, Published Date : April 10, 2023/11:19 am IST

जमशेदपुर:  Riot in Jharkhand  झारखंड में जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में एक धार्मिक झंडे के कथित अपमान को लेकर दो समूहों के बीच पथराव और आगजनी की घटना के बाद दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गयी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार शाम को संघर्षरत दो समूहों ने दो दुकानें और एक ऑटो रिक्शा में आग लगा दी तथा पुलिस ने उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

Read More: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आज होगी बारिश, बेवजह घर से ना निकले, नहीं तो… 

Riot in Jharkhand  अनुमंडल अधिकारी (धालभूम) पीयूष सिन्हा ने बताया, ‘‘क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गयी है।’’ पुलिस ने बताया कि इलाके में शनिवार रात से ही तनाव व्याप्त था जब एक स्थानीय संगठन के सदस्यों ने रामनवमी के झंडे पर मांस का एक टुकड़ा लगा हुआ देखा था। रविवार शाम को स्थिति तब हिंसक हो गई जब एक दुकान में आग लगा दी गई। उसके बाद दोनों पक्षों ने एक -दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ ने एक ऑटोरिक्शा में भी आग लगा दी, जिसके कारण पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

Read More: कर्मचारियों-पेशनरों के लिए बड़ी खबर, सैलेरी में आने वाला है बंपर उछाल, महंगाई भत्ते को लेकर लेटेस्ट अपडेट आया सामने 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभात कुमार ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शास्त्रीनगर में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘स्थिति नियंत्रण में है और प्रतिद्वंद्वी लोगों को भगा दिया गया है… हमने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।’’ पूर्वी सिंहभूम जिले की उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं । उन्होंने उनकी साजिश को विफल करने के लिए लोगों से सहयोग मांगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक