नूपुर शर्मा को जान से मारने भारत आया था रिजवान, सुरक्षा बलों ने पास से बरामद की खतरनाक चीजें |

नूपुर शर्मा को जान से मारने भारत आया था रिजवान, सुरक्षा बलों ने पास से बरामद की खतरनाक चीजें

Rizwan came to India to kill Nupur Sharma: एक अधिकारी ने कहा कि उसका पहचान पत्र 2019 में पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी किया गया था और यह 2029 तक मान्य है। सूत्रों ने आगे कहा कि रिजवान ने अधिकारियों को बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर जाने से पहले उसने पाकिस्तान में कुछ आध्यात्मिक नेताओं से भी मुलाकात की थी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 23, 2022/7:35 am IST

Rizwan Nupur Sharma news: नई दिल्ली। सीमा पार कर भारत आने वाले 22 वर्षीय पाकिस्तानी रिजवान अशरफ ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि वह निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को मारने के इरादे से भारत में घुसा था। सूत्रों के अनुसार रिजवान के पास से दो चाकू बरामद हुए हैं जो उसने पाकिस्तान में खरीदे थे। अधिकारियों ने कहा कि चाकू नए दिखाई देते हैं और ऐसा लगता है कि उसने भारत में घुसने से ठीक पहले ही उन्हें लिया था।

जांच एजेसियां और पुलिस ने उसके पास से एक पहचान पत्र भी बरामद किया है, जो पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी किया गया था, बीएसएफ के जवानों ने 16-17 जुलाई की रात को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रिजवान को पकड़ा था, सूत्रों ने कहा कि रिजवान के कब्जे से जब्त किए गए दस्तावेजों से पता चलता है कि वह जम्मू में पठानकोट के करीब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंडी बहाउद्दीन जिले का निवासी है, लेकिन उसने गंगानगर की ओर से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने का फैसला किया।

read more : ‘शिवसेना’ पर किसका होगा अधिकार? इस दिन होगा तय, चुनाव आयोग ने मांगी ये चीजें

आध्यात्मिक नेताओं से की मुलाकात

Rizwan came to India to kill Nupur Sharma: एक अधिकारी ने कहा कि उसका पहचान पत्र 2019 में पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी किया गया था और यह 2029 तक मान्य है। सूत्रों ने आगे कहा कि रिजवान ने अधिकारियों को बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर जाने से पहले उसने पाकिस्तान में कुछ आध्यात्मिक नेताओं से भी मुलाकात की थी।

स्थानीय पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियों द्वारा की गई पूछताछ के दौरान, पाकिस्तानी नागरिक ने उन्हें बताया कि वह एक इलेक्ट्रीशियन के रूप में काम करता था और उसे खबरों से पता चला कि नूपुर शर्मा ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। कहा जा रहा है कि वह कट्टरपंथी है, लेकिन वह किस संगठन या समूह से ताल्लुक रखता है, इसका खुलासा होना अभी बाकी है।

read more : छत्तीसगढ़: नाबालिग के साथ कार में गैंगरेप, मामले में एक नाबालिग सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

Rizwan came to India to kill Nupur Sharma

सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान वह जोर देकर कह रहा था कि नूपुर ने उसके भगवान का अपमान किया है, उसने अभी तक कोई नाम नहीं लिया है कि उसे किसने भेजा या कहा कि भारत जाकर नूपुर शर्मा का कत्ल करो, लेकिन दो नए खरीदे गए चाकू, जिसमें एक बड़ा है और एक सामान्य रूप से कसाई की दुकानों में उपयोग किया जाता है। साथ ही कुल 13 पैकेट/पॉलीथीन बैग बरामद किए गए हैं, वह पहले किसी और जगह जाना चाहता था, रिजवान मानसिक रूप से स्वस्थ लगता है और कट्टर इस्लामिक अनुयायी है।

सूत्रों के अनुसार रिजवान ने अपने परिवार को भारत जाने के बारे में कुछ नहीं बताया और ईद से पहले अपने घर से निकल गया था, वह करीब एक हफ्ते बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंचा, सूत्रों ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान की ओर से बिना किसी बाधा के भारत में प्रवेश करने में सफल रहा, जो जांच का विषय भी है।

 
Flowers