दिल्ली में 15 मई तक सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में आई कमी: आंकड़ा |

दिल्ली में 15 मई तक सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में आई कमी: आंकड़ा

दिल्ली में 15 मई तक सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में आई कमी: आंकड़ा

:   Modified Date:  May 19, 2024 / 06:31 PM IST, Published Date : May 19, 2024/6:31 pm IST

नयी दिल्ली, 19 मई (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस साल के शुरुआती पांच महीने में सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए डाटा में यह जानकारी दी गई।

आंकड़ों में बताया गया कि दिल्ली में 15 मई तक 511 सड़क हादसे हुए जिसमें 518 लोगों ने अपनी जान गंवाई। ये आकंड़ा पिछले वर्ष की तुलना में कम है। पिछले साल 544 दुर्घटनाओं में 552 लोगों की मौत हुई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ”हमने राष्ट्रीय राजमार्ग-24, एनएच-8, रिंग रोड, रोहतक रोड, जीटी रोड और मथुरा रोड जैसे विभिन्न स्थानों की पहचान की है। यहां इस साल अब तक सबसे अधिक घातक दुर्घटनाएं हुई हैं। इस जानकारी के तहत हम इन मार्गों पर सुरक्षा बढ़ाने और यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाएंगे, जिससे इन सड़कों पर होने वाली मौत कम हो सकें।”

पुलिस ने कहा कि कानून प्रवर्तन उपायों के अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सड़क सुरक्षा की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सामुदायिक भागीदारी और सहयोग को प्राथमिकता दी है।

अधिकारी ने कहा, ”लोगों को सड़क सुरक्षा मानदंडों और सुरक्षित तरीके से वाहन चलाने के बारे में सिखाने के उद्देश्य से विद्यालयों और कॉलेजों के साथ साझेदारी कर कई शैक्षिक कार्यक्रम और राहगिरी जैसे जागरूकता अभियान नियमित रूप से आयोजित किए जा रहे हैं।”

भाषा

प्रीति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)