काली कमाई का कुबेर निकला सहायक अभियंता, घर से मिले 2 करोड़ कैश.. 20 सोने के बिस्कुट

काली कमाई का कुबेर निकला सहायक अभियंता, घर से मिले 2 करोड़ कैश.. 20 सोने के बिस्कुट

सहायक अभियंता के घर पर छापेमारी के दौरान भ्रष्टाचार रोधी सतर्कता अधिकारियों ने दो करोड़ रुपये से अधिक नकद और लगभग 580 ग्राम वजन के 20 सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 8, 2022/11:58 am IST

भुवनेश्वर, आठ अप्रैल (भाषा) राज्य सरकार के जल संसाधन विभाग में कार्यरत एक सहायक अभियंता के घर पर छापेमारी के दौरान भ्रष्टाचार रोधी सतर्कता अधिकारियों ने दो करोड़ रुपये से अधिक नकद और लगभग 580 ग्राम वजन के 20 सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं।

पढ़ें- आसाराम के इस आश्रम में खड़ी कार से मिला 13 साल की बच्ची का शव, 4 दिनों से थी लापता

सतर्कता अधिकारियों ने भुवनेश्वर में सहायक अभियंता कार्तिकेश्वर राउल के घर पर छापेमारी कर ये जब्ती की। वह गंजम जिले के भंजनगर में लघु सिंचाई प्रभाग में तैनात थे। उन पर आरोप था कि उनके पास उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति है, जिसके बाद यह छापेमारी की गई।

पढ़ें- लैंडिंग के दौरान फिसला विमान.. रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो कर दो हिस्सों में बंटा

विभाग ने एक बयान में बताया कि भुवनेश्वर के राउल और उनकी दूसरी पत्नी कल्पना प्रधान के एक लग्जरी अपार्टमेंट में बृहस्पतिवार को छापेमारी के दौरान सतर्कता अधिकारियों ने करीब दो करोड़ रुपये नगद जब्त किए। खुर्दा और गंजम जिले में छह स्थानों पर राउल की अन्य सम्पत्तियों पर बुधवार को छापेमारी की गई थी।

पढ़ें- इस साल नहीं बढ़ेगी फीस.. छात्रों को बड़ी राहत, निजी संचालकों पर भी लागू होंगे आदेश

ओडिशा के सतर्कता विभाग के निदेशक वाई. के. जेठवा ने बताया कि सतर्कता अधिकारियों को सहायक अभियंता के नाम दो मंजिला दो इमारतें, दो फ्लैट, सात खाली प्लॉट और 37 लाख रुपये से अधिक जमा राशि मिली है। इससे पहले 28 मार्च को मलकानगिरी में ग्रामीण विकास विभाग के अधीक्षण अभियंता आशीष कुमार दास के पास से सतर्कता अधिकारियों ने 1.36 करोड़ रुपये से अधिक की नकद राशि जब्त की थी।