लैंडिंग के दौरान फिसला विमान.. रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो कर दो हिस्सों में बंटा

लैंडिंग के दौरान फिसला विमान.. रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो कर दो हिस्सों में बंटा

डीएचएल’ का एक मालवाहक विमान बृहस्पतिवार को सैन जोस के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय रनवे पर फिसलकर दो हिस्सों में बंट गया। हादसे के बाद हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 8, 2022/11:43 am IST

सैन जोस, आठ अप्रैल (एपी) ‘डीएचएल’ का एक मालवाहक विमान बृहस्पतिवार को सैन जोस के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय रनवे पर फिसलकर दो हिस्सों में बंट गया। हादसे के बाद हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा। हादसे में हालांकि चालक दल का कोई सदस्य घायल नहीं हुआ है।

पढ़ें- इस साल नहीं बढ़ेगी फीस.. छात्रों को बड़ी राहत, निजी संचालकों पर भी लागू होंगे आदेश

दमकल विभाग ने बताया कि ‘बोइंग-757’ ने राजधानी के पश्चिम में जुआन सैन्टामारिया हवाई अड्डे से उड़ान भरी, लेकिन ‘हाइड्रोलिक’ प्रणाली में खराबी का पता चलने के कारण उसने वापस लौटने का फैसला किया।

पढ़ें- रेपो रेट 4% पर रहेगा बरकरार, ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं.. आम लोगों पर कम नहीं होगी महंगाई की मार 

कोस्टा रिका दमकल विभाग के निदेशक हेक्टर शावेज ने बताया कि हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान फिसल गया और दो हिस्सों में बंट गया।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल से भी 4 कदम आगे निकला नींबू, 70 से हुआ 400 रुपए किलो.. सबके दांत कर दिए खट्टे

‘डीएचएल’ के प्रवक्ता डेनियल मैकग्राथ ने बताया कि पायलट और सह-पायलट दोनों सलामत हैं, लेकिन इनमें से एक की एहतियाती तौर पर चिकित्सकीय जांच की जा रही है। कम्पनी, हवाई अड्डा अधिकारियों के साथ मिलकर विमान को वहां से हटाने की कोशिश कर रही है, ताकि विमान सेवाएं बहाल की जा सकें।

पढ़ें- अमेरिकी प्रस्ताव पारित, बूचा नरसंहार पर UNHRC से रूस सस्पेंड, भारत समेत 58 देशों ने वोटिंग से बनाई दूरी

उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही हादसे के उचित कारण का पता चल पाएगा। डीएचएल, ‘ड्यूश पोस्ट डीएचएल ग्रुप’ की सहायक कम्पनी है।