आसाराम के इस आश्रम में खड़ी कार से मिला 13 साल की बच्ची का शव, 4 दिनों से थी लापता

आसाराम के इस आश्रम में खड़ी कार से मिला 13 साल की बच्ची का शव, 4 दिनों से थी लापता

आसाराम के गोंडा स्थित आश्रम में ऑल्टो कार से बच्ची का शव मिला है। बच्ची की उम्र करीब 13-14 साल बताई जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 8, 2022/12:26 pm IST

उत्तरप्रदेश। जेल में बंद आसाराम के गोंडा स्थित आश्रम में ऑल्टो कार से बच्ची का शव मिला है। बच्ची की उम्र करीब 13-14 साल बताई जा रही है। शव मिलने की जानकारी सामने आने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई।  बता दें कि बालिका बीते तीन दिन से लापता थी।

पढ़ें- लैंडिंग के दौरान फिसला विमान.. रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो कर दो हिस्सों में बंटा

जानकारी के मुताबिक ये मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत विमौर का है। यहां आसाराम का आश्रम है। बच्ची 5 अप्रैल से लापता थी। उसका शव 4 दिन बाद बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक कार से बदबू आने के बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। इसके बाद आननफानन में पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पढ़ें- इस साल नहीं बढ़ेगी फीस.. छात्रों को बड़ी राहत, निजी संचालकों पर भी लागू होंगे आदेश

पुलिस ने मुताबिक कि कार के अंदर से बदबू आने पर आश्रम के चौकीदार ने उस कार को खोल कर देखा तो उसके अंदर शव मिला, जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। शव मिलने के बाद पुलिस और फॉरेंसिक टीम आश्रम और गाड़ी की जांच कर रही है।

पढ़ें- रेपो रेट 4% पर रहेगा बरकरार, ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं.. आम लोगों पर कम नहीं होगी महंगाई की मार 

आसाराम के आश्रम से शव मिलने का यह पहला केस नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बता दें कि 2008 में गुजरात में 2008 में आसाराम के आश्रम ‘गुरुकुल’ में रहस्यमयी परिस्थितियों में 2 आश्रम से गायब हो गए थे। इसके बाद 5 जुलाई को छात्रों के शव साबरमती नदी के तट पर पाए गए थे।

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल से भी 4 कदम आगे निकला नींबू, 70 से हुआ 400 रुपए किलो.. सबके दांत कर दिए खट्टे

गुजरात के बाद मध्‍यप्रदेश के छिन्‍दवाड़ा जिले में स्थित गुरुकुल आश्रम में भी एक बच्‍चे की मौत का मामला सामने आया था। ये घटना भी साल 2008 में हुई थी। आश्रम के शौचालय में बच्‍चे का शव पाया गया था। हालांकि छात्र की मौत की वजह बाथरूम में गिरना बताई गई थी।

बाप-बेटे पर लगा था रेप का आरोप

वहीं आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं पर सूरत की रहने वाली दो बहनों ने बलात्कार का आरोप लगाया था। जिसमें बड़ी बहन ने आसाराम पर जबकि छोटी बहन ने नारायण साईं पर बलात्कार का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस मामले में आसाराम के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल कर दी थी। हालांकि इस मामले में ट्रायल पिछले लम्बे वक्त से नहीं हो रहा था।

पढ़ें- अमेरिकी प्रस्ताव पारित, बूचा नरसंहार पर UNHRC से रूस सस्पेंड, भारत समेत 58 देशों ने वोटिंग से बनाई दूरी

बलात्कार का दोषी पाया गया था

आसाराम को एक अदालत ने 2013 में अपने आश्रम की लड़की से बलात्कार का दोषी पाया था। लड़की नाबालिग थी। लड़की का आरोप था कि आसाराम ने उसे जोधपुर के पास मणाई इलाके में अपने आश्रम में बुलाया था और 15 अगस्त 2013 की रात उसके साथ बलात्कार किया। 2013 से ही जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है। उसे 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। आसाराम ने कई बार जमानत के लिए याचिकाएं दाखिल की हैं, लेकिन हर बार उसकी कोशिशें नाकाम हो गईं।