सबरीमाला तीर्थयात्रा की व्यवस्था समयबद्ध तरीके से पूरी की जाएगी : मंत्री |

सबरीमाला तीर्थयात्रा की व्यवस्था समयबद्ध तरीके से पूरी की जाएगी : मंत्री

सबरीमाला तीर्थयात्रा की व्यवस्था समयबद्ध तरीके से पूरी की जाएगी : मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 30, 2021/10:55 pm IST

पथनमथिट्टा (केरल), 30 अक्टूबर (भाषा) केरल देवस्वओम मंत्री के राधाकृष्णन ने शनिवार को कहा कि वार्षिक सबरीमाला तीर्थयात्रा के लिए व्यवस्था समयबद्ध तरीके से पूरी की जाएगी।

मंत्री पथनमथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की जिलों में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए यहां के पास पम्पा में आयोजित एक उच्च स्तरीय मूल्यांकन बैठक के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों को एक संयुक्त कार्य योजना तैयार करने और वार्षिक तीर्थयात्रा मौसम से पहले इसे सरकार को सौंपने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा, “व्यवस्था समयबद्ध तरीके से पूरी की जाएंगी। इस साल भी महामारी के कारण तीर्थयात्रा को डिजिटल कतार के माध्यम से अनुमति दी गई है। हमने मंदिर में तीर्थयात्रियों की संख्या को प्रति दिन 25,000 तक सीमित कर दिया है। इस बार 10 लाख से अधिक भक्तों ने पहले ही तीर्थयात्रा के लिए पंजीकरण कराया है।”

उन्होंने कहा कि इस साल 470 केएसआरटीसी बसें तीर्थयात्रियों के लिए चलेंगी, जिनमें से 140 बसें निलक्कल और पम्पा आधार शिविरों के बीच श्रृंखलाबद्ध सेवा का संचालन करेंगी।

उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य विभाग निलक्कल में कोविड-19 परीक्षण केंद्र स्थापित करेगा और पंपा, सन्निधानम व निलक्कल में अस्पताल काम करना शुरू कर देंगे। पांच आपातकालीन चिकित्सा केंद्र भी होंगे।”

भाषा

प्रशांत दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers