सबरीमाला मंदिर के कपाट खुले, महिलाओं के प्रवेश को लेकर तनाव, धारा 144 लागू | Sabarimala Temple News:

सबरीमाला मंदिर के कपाट खुले, महिलाओं के प्रवेश को लेकर तनाव, धारा 144 लागू

सबरीमाला मंदिर के कपाट खुले, महिलाओं के प्रवेश को लेकर तनाव, धारा 144 लागू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 18, 2018/9:55 am IST

केरल। सबरीमाला मंदिर के कपाट खुल गए हैं। इस दौरान पारंपरिक पूजा विधि से आरती की गई। मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सुबह से ही तनाव बना हुआ था। इससे पहले उग्र प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतर आए थे। प्रदर्शनकारियों ने मीडिया के वाहनों को भी निशाना बनाया। वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया था। प्रशासन ने पंपा, नीलक्कल, सनिधनम और इलावुंगल में धारा 144 लगा दी है। 

यह भी पढ़ें : मी टू में फंसे केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर का इस्तीफा, जानिए पूरा मामला

इसी बीच सबरीमाला संरक्षण समिति ने कल 12 घंटे राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया था, जिसको  बीजेपी, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद और अन्य स्थानीय संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। यह बंद श्रद्धालुओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में बुलाया गया है। वहीं, कांग्रेस ने कहा है कि वह इस बंद में शामिल तो नहीं होगी लेकिन पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन करेगी। 

यह भी पढ़ें : राजधानी एक्सप्रेस को ट्रक ने मारी टक्कर, दो डिब्बे पटरी से उतरे, ड्राइवर की मौत

प्रदेश के निल्लकल, पंपा, एल्वाकुलम, सन्निधनम में धारा-144 लागू कर दी गई है। इस इलाके में एकसाथ चार से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकते हैं। केरल बीजेपी के नेता श्रीधरन पिल्लई ने मीडिया से कहा कि भगवान अयप्पा के भक्तों पर पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ उन्होंने पार्टी वर्कर्स से इस बंद में शामिल होने की अपील की है। विजयन सरकार की तीखी आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं पर लाठीचार्ज को किसी भी तरीके से जायज नहीं ठहराया जा सकता है।

वेब डेस्कIBC24