Satta King Satta Matta Matka, Kalyan Result Today, Special Code of Satta

पुलिस को गच्चा देने सटोरिए की नई टेकनीक, पंटर, चवन्नी, डिब्बा जैसे शब्दों का करते हैं इस्तेमाल

पुलिस को गच्चा देने सटोरिए की नई टेकनीक, Satta King Satta Matta Matka, Kalyan Result Today, Special Code of Satta

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2023 / 03:41 PM IST, Published Date : April 17, 2023/3:41 pm IST

आगराः Satta King Satta Matta Matka आईपीएल का रोमांच फैंस के बीच सिर चढ़कर बोल रहा है। पुलिस लगातार इन सटोरियों पर कार्रवाई भी कर रही है। लेकिन शातिर सटोरिए अब पुलिस को ही गच्चा देने में जुट गए हैं और स्पेशल कोडवर्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। सटोरिए के कोडवर्ड में खेलने वाले को पंटर और खिलाने वाले को बुकी कहा जाता है। वहीं चवन्नी, डिब्बा का इस्तेमाल कर भाव तय करते हैं।

Read More : Khandwa Bawal: थाने में हंगामा करने पर दो लोगों पर मामला दर्ज, धारा 144 लागू , सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर 

इन कोडवर्ड का इस्तेमाल करते हैं सटोरिए

Satta King Satta Matta Matka क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने के दौरान कोडवर्ड का इस्तेमाल किया जाता है। इस भाषा को सिर्फ सट्टा लगवाने वाले और लगाने वाले ही समझ पाते हैं। पुलिस के लिए ऐसे कोडवर्ड को तोडऩा काफी मुश्किल रहता है। सट्टा खेलने वाले को पटंर और खिलाने वाले को बुकी कहा जाता है। इसके अलावा मैंने चवन्नी खा ली है, डिब्बे की आवाज कितनी है, तेरे पास कितनी लाइन है, लाइन को लंबी पारी चाहिए आदि कोडवर्ड का इस्तेमाल किया जाता है। खिलाडिय़ों पर दांव लगाने के लिए सट्टेबाजों ने उनके नाम के हिसाब से अलग कोडवर्ड बना रखे हैं।

Read More : जमकर धमाल मचा रहा सोफिया अंसारी का ये नया बोल्ड वीडियो, जरा दिल थाम के देखें 

कई इलाकों में फैला नेटवर्क

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगरा के कई इलाके कमला नगर, ट्रांसयमुना, सिकंदरा, जगदीशपुरा, फतेहाबाद, खेरागढ़़ में भी सटोरिए रोज करोड़ों रुपए का दांव लगा रहे हैं। शहर के कई प्रमुख स्थानों के अलावा होटल और रेस्टारेंट में भी सट्टेबाज एक्टिव हैं। न्यू आगरा और कैंट रेलवे स्टेशन रोड पर मशहूर चाय की दुकानें सटोरियों के प्रमुख अड्डे हैं। कमला नगर के एक फ्लैट में पुलिस ने कार्रवाई कर छह लोगों को अरेस्ट किया था, जिसमें उन्होंने सट्टे के लिए बीस हजार रुपए में फ्लैट किराए पर लिया था।

Read More : एक साथ 3000 से अधिक कैदियों को रिहा करेगी यहां की सरकार, इस वजह से लिया चौंकाने वाला फैसला

देर-रात तक चलता है गुणा-भाग

आईपीएल के मैच भले ही रात 11 बजे से पहले खत्म हो जाते हैं, लेकिन सट्टेबाजों का गुणा-गणित रात दो बजे तक जारी रहता है। चाय की चुस्कियां लेने के लिए पुलिस खुद ही इन दुकानों को रात दो बजे तक खुलवाती है। अब तो आईडी खोलकर आईपीएल पर सट्टा लग रहा है। हालही में पुलिस की एसओजी टीम ने इन्हीं दुकानों से सट्टे बाजों की रैकी की थी, इसके बाद एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है।