government will release more than 3000 prisoners

एक साथ 3000 से अधिक कैदियों को रिहा करेगी यहां की सरकार, इस वजह से लिया चौंकाने वाला फैसला

एक साथ 3000 से अधिक कैदियों को रिहा करेगी यहां की सरकार, इस वजह से लिया चौंकाने वाला फैसला

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2023 / 03:28 PM IST, Published Date : April 17, 2023/3:20 pm IST

बैंकॉक : government will release more than 3000 prisoners : म्यांमा की सैन्य सरकार ने पारंपरिक चंद्र नववर्ष की छुट्टियों के मौके पर 3,000 से अधिक कैदियों को रिहा करने का सोमवार को फैसला किया। बहरहाल, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जिन कैदियों को रिहा किया जाएगा क्या उनमें सैन्य शासन का विरोध करने के लिए जेल में बंद हजारों राजनीतिक कैदी भी शामिल हैं।

Read More : Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना बहाल करेगी सरकार… वचन पत्र में कांग्रेस ने शामिल किये ये बड़े मुद्दे

सरकारी एमआरटीवी ने बताया कि 2021 में सेना द्वारा सत्ता कब्जाने के बाद बनायी गयी स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन काउंसिल ने 3,113 कैदियों को माफी दे दी है जिनमें 98 विदेशी कैदियों को प्रत्यर्पित किया जाएगा। देश में प्रमुख अवसरों पर बड़ी संख्या में कैदियों को रिहा करना आम है।

Read More : “500 में सिलेंडर देगी कांग्रेस सरकार..” कांग्रेस के वचन पत्र में इन मुद्दों को किया गया शामिल

government will release more than 3000 prisoners : यांगून की इनसीन प्रिजन के एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि देश की सबसे बड़ी जेल से कितने लोगों को रिहा किया जाएगा और उनकी पहचान अभी मालूम नहीं है। सोमवार से कैदियों को रिहा किए जाने की उम्मीद है। एक स्वतंत्र संगठन ‘असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स’ के अनुसार, बुधवार तक म्यांमा की पूर्व असैन्य नेता आंग सान सूकी समेत करीब 17,460 राजनीतिक कैदी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें