Forget about putting lines in the bank, now there is no Whatsapp... these

भूल जाइए बैंक में लाइन लगाने का चक्कर, अब Whatsapp है न… मिलेंगी ये सुविधाएं

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी वॉट्सएप बैंकिंग सर्विस शुरू की है। भारत के सबसे बड़े बैंकों में से एक ने एक आधिकारिक ट्वीट के माध्यम से सेवा शुरू करने की घोषणा की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 25, 2022/11:33 am IST

SBI What’s app Service:  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी वॉट्सएप बैंकिंग सर्विस शुरू की है। भारत के सबसे बड़े बैंकों में से एक ने एक आधिकारिक ट्वीट के माध्यम से सेवा शुरू करने की घोषणा की है। वॉट्सएप पर उपलब्ध ऐसी बैंकिंग सेवाएं यूजर्स के लिए जीवन आसान बना देंगी, मुख्यतः क्योंकि उन्हें अपने खाते की शेष राशि की जांच के लिए एक नया ऐप डाउनलोड करने या एटीएम जाने की आवश्यकता नहीं होगी। वॉट्सएप से सारा काम हो जाएगा। SBI ने ट्विटर पर लिखा, ‘आपका बैंक अब वॉट्सएप पर है। अपने खाते की शेष राशि के बारे में जानें और चलते-फिरते मिनी स्टेटमेंट देखें।’ WhatsApp बैंकिंग सेवाओं के लिए, उपयोगकर्ताओं को केवल +919022690226 नंबर पर ‘Hi’ भेजने की आवश्यकता होगी।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More: आज से तीन दिन के भारत के दौरे पर रहेंगे नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल

SBI Bank अकाउंट स्टेटमेंट पता करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो:

स्टेप 1: आपको सबसे पहले एसबीआई वॉट्सएप बैंकिंग सेवाओं के लिए अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा.

स्टेप 2: इन सेवाओं के लिए रजिस्टर करने के लिए, आपको बैंक में रजिस्टर्ड अपने 10 अंकों के मोबाइल नंबर से 917208933148 पर “SMS WAREG A/c No” भेजना होगा.

स्टेप 3: रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद, +919022690226 नंबर पर ‘Hi’ भेजें.

स्टेप 4: इसके बाद, आपको “प्रिय ग्राहक, एसबीआई वॉट्सएप बैंकिंग सेवाओं में आपका स्वागत है” बताते हुए एक संदेश प्राप्त होगा!

Read More: हैवानियत की सारी हदें पार, 12वीं की छात्रा के मुंह में कपड़ा ठूंस, 4 दबंगों ने बारी-बारी से मिटाई हवस की भूख !

नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक को चुनें-

1. अकाउंट बैलेंस

2. मिनी स्टेटमेंट

3. वॉट्सएप बैंकिंग से डी-रजिस्टर

आरंभ करने के लिए आप अपनी क्वेरी भी टाइप कर सकते हैं।

स्टेप 5: अपनी आवश्यकताओं के अनुसार विकल्प चुनें। अपने खाते की शेष राशि की जांच करने के लिए “1” टाइप करें, जबकि मिनी स्टेटमेंट टाइप “2” प्राप्त करें। आपका अकाउंट बैलेंस या मिनी स्टेटमेंट अब वॉट्सएप पर प्रदर्शित होगा।

Read More:दो पत्रकारों को मारी गोली, मची अफरा-तफरी, जांच में जुटी पुलिस

इसके अतिरिक्त, भारतीय स्टेट बैंक अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स को एसबीआई कार्ड व्हाट्सएप कनेक्ट के नाम से वॉट्सएप-आधारित सेवाएं भी प्रदान करता है। यह सेवा एसबीआई क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को अपने अकाउंट समरी, रिवॉर्ड पॉइंट, बकाया राशि, कार्ड से भुगतान करने आदि की जांच करने की अनुमति देती है।

Read More: ‘मैं राष्ट्रपति बनूंगा तो सूरज को पूरब से नहीं उगने दूंगा’, CAA कानून को लेकर सिन्हा के बयान पर यूजर का तंज 

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

 
Flowers