न्यायालय ने भ्रष्टाचार मामले में बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगाई |

न्यायालय ने भ्रष्टाचार मामले में बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगाई

न्यायालय ने भ्रष्टाचार मामले में बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगाई

: , September 23, 2022 / 03:37 PM IST

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) उच्चतम न्यायालय ने कथित भ्रष्टाचार के मामले में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के खिलाफ न्यायिक कार्यवाही पर शुक्रवार को रोक लगा दी।

न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की खंडपीठ ने एक निजी शिकायतकर्ता को उस याचिका पर नोटिस जारी किया, जिसमें येदियुरप्पा तथा अन्य के खिलाफ शिकायत बहाली के कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती दी गयी थी।

पीठ ने कहा, ‘‘जहां तक याचिकाकर्ता की बात है तो कार्यवाही पर रोक लगाई जानी चाहिए।’’

गौरतलब है कि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने सरकारी ठेका देने के लिए ‘रिश्वत’ लेने के सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ सात सितंबर को एक निजी शिकायत बहाल कर दी थी।

एक स्थानीय सत्र अदालत ने येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच संबंधी याचिका खारिज कर दी थी, क्योंकि तत्कालीन राज्यपाल ने इसे मंजूरी देने से इनकार कर दिया था।

सामाजिक कार्यकर्ता टी. जे. अब्राहम ने शिकायत दर्ज कराई थी कि येदियुरप्पा और उनके परिवार के सदस्यों ने बैंगलोर विकास प्राधिकरण (बीडीए) से संबंधित ठेके देने के बदले में रामलिंगम कंस्ट्रक्शन कंपनी और अन्य मुखौटा कंपनियों से रिश्वत ली थी।

भाषा

शोभना सुरेश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)