School-colleges will remain closed in 27 districts and exam canceled

School-College Closed: राज्य के 27 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, रद्द की गई परीक्षाएं, इस वजह से सरकार ने दिया आदेश

School-colleges will remain closed in 27 districts and exam canceled : राज्य के 27 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, रद्द की गई परीक्षाएं, इस वजह से सरकार ने दिया आदेश

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 12, 2022/9:15 am IST

School-College Closed: तमिलनाडु : देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज काफी तेजी से बदल रहा है। कई इलाकों में बारिश तो कई इलाकों में बहुत अधिक ठंड का एहसास किया जा रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों से दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में भी हल्की बारिश हो रही है। जबकि कुछ इलाकों में बर्फ़बारी देखने को मिल रही है।

Read More : Weather Update Today: तेजी से बदल रहा है मौसम का मिजाज, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है। IMD की ताजा रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर श्रीलंका के आसपास के क्षेत्रों में एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में बढ़ रहा है। इसकी वजह से 12-13 नवंबर के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

Read More : भारत रचेगा नया इतिहास! इस दिन लांच होगा पहला प्राइवेट रॉकेट, पहले मिशन को दिया गया खास नाम

रद्द किये गए एग्जाम

तमिलनाडु सरकार ने राज्य के 27 जिलों में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। जिन जिलों के स्कूल बंद रहेंगे उनमें राजधानी चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, रानीपेट, वेल्लोर, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई, तिरुवरूर, नागपट्टिनम, तंजावुर, विल्लुपुरम और अरियालुर समेत अन्य जिले शामिल हैं। इसके अलावा भारी बारिश के खतरे को देखते हुए TNDTE GTE एग्जाम को कैंसिल कर दिया गया। अब ये एग्जाम 19 और 20 नवंबर को होने के आसार हैं।

Read More : Himachal Pradesh Assembly Election 2022: वोट डालने के लिए इन लोगों को विशेष अवकाश, यहां की सरकार ने किया ऐलान

राजधानी में गिरेगा तापमान

मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज, 12 नवंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, सुबह के वक्त हल्का कोहरा देखने को मिलेगा। मौसम विभाग की मानें तो 16 नंवबर से दिल्ली में अच्छा कोहरा पड़ने की संभावना है। वहीं, अगर वायु प्रदूषण की बात करें तो AQI बहुत खराब कैटेगरी में बना हुआ है। दिल्ली में 11 नवंबर की शाम को दिल्ली के आनंदविहार स्टेशन पर AQI 350 दर्ज किया गया जो कि बहुत खराब श्रेणी में आता है।

Read More : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: सत्ता बदलेगी या परंपरा? किस्मत आजमाने मैदान में उतरेंगे 412 उम्मीदवार

कई राज्यों में अलर्ट जारी

तेज बारिश के कारण कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दक्षिण भारत में अगले तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। भारी बारिश को देखते हुए चेन्नई, कांचीपुरम, रानीपेट, वेल्लोर, तिरुवल्लूर, विल्लुपुरम, तिरुवरुर, मयिलादुथुराई, नीलगिरी में स्कूलों और कॉलेजों में 12 नवंबर को अवकाश घोषित किया गया है। बारिश के कारण अब तक 27 जिलों के स्कूल और कॉलेज कल बंद रहेंगे। वहीं इन राज्यों गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब सहित राजधानी दिल्ली में बारिश के बौछार पड़ने की संभावना आंकी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें