Schools were buzzing with children, students were seen carrying umbrell

बच्चों से गुलजार हुए स्कूल, यहां भारी बारिश के बीच हाथों में छाता लेकर जाते नजर आए छात्र

दिल्ली में कोविड-19 के कड़े दिशा-निर्देशों के बीच खुले स्कूल Schools were buzzing with children, students were seen carrying umbrellas in their hands amid heavy rain here

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 1, 2021/10:22 am IST

school open
नई दिल्ली, 1 सितम्बर (भाषा) दिल्ली में कोविड-19 वैश्विक महामरी के कारण लंबे समय से बंद स्कूल आखिरकार नौंवी से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए बुधवार को खुल गए और इस दौरान शहर में भारी बारिश के बीच हाथ में छाता लिए, मुंह पर मास्क लगाए छात्र स्कूल जाते नजर आए।

पढ़ें- महंगाई की मार.. सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 900 के पार.. चेक करें नए रेट्स

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ संस्थानों ने अब भी थोड़े समय तक छात्रों को परिसर में नहीं बुलाने का फैसला किया है। मौजूदा स्थिति का आकलन करने के बाद कुछ सप्ताह में खुल सकते हैं।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 33,964 लोगों ने दी कोरोना को मात, 41,965 नए केस, 460 की मौत

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने गत शुक्रवार को घोषणा की थी कि एक सितम्बर से नौंवी से बारहवीं कक्षा तक के लिए स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान खोले जाएंगे। दिल्ली सरकार ने स्पष्ट किया था कि किसी भी छात्र को स्कूल आने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा और इसके लिए अभिभावकों की अनुमति अनिवार्य होगी।

पढ़ें- समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ता की हत्या मामले में पूर्व मेजर सहित 6 को मौत की सजा

पूर्वी दिल्ली के एक सरकारी स्कूल के छात्र ने कहा, ‘‘ मैं अपने दोस्तों से मिलने को काफी उत्साहित हूं। यह नए तरीके का सामान्य जीवन है और हमें इसके साथ जीना सीखना होगा।’’ छात्र ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।