पुडुचेरी में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से खुलेंगे स्कूल

पुडुचेरी में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से खुलेंगे स्कूल

Edited By: , October 27, 2021 / 03:47 PM IST

पुडुचेरी 27 अक्टूबर (भाषा) पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमशिवायम ने बुधवार को यहां घोषणा की कि केंद्र शासित प्रदेश और इसके बाहरी क्षेत्रों कराईकल तथा यानम के सभी सरकारी और निजी स्कूल पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से फिर से खुल जाएंगे।

पुडुचेरी में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से सभी स्कूलों में छात्रों और शिक्षकों की प्रत्यक्ष मौजूदगी के साथ कक्षाएं आयोजित होंगी।

शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में कमी आने के साथ ही पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आठ नवंबर से सभी स्कूलों में छात्रों और शिक्षकों की प्रत्यक्ष मौजूदगी के साथ कक्षाएं आयोजित करने की अनुमति देने का फैसला किया गया है।

गौरतलब है कि नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल एक सितंबर से खुल चुके हैं।

नमशिवायम ने कहा कि इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोविड संबंधी सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं और मानदंडों का कड़ाई से पालन हो।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए कक्षा में उपस्थित होना अनिवार्य नहीं होगा। कक्षा में आने के लिए विद्यार्थियों को अपने अभिभावकों की लिखित अनुमति का पत्र दिखाना होगा ।

पुडुचेरी के शहरी क्षेत्रों में स्कूल सुबह नौ बजे से अपराह्न एक बजे तक खुलेंगे जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूलों के खुलने का समय सुबह साढ़े नौ बजे होगा। सभी जगह सप्ताह में छह दिन स्कूल खुलेंगे।

भाषा

रवि कांत मनीषा

मनीषा