सीट बंटवारे पर बातचीत निर्बाध, कोई गतिरोध नहीं : द्रमुक के सहयोगी दल |

सीट बंटवारे पर बातचीत निर्बाध, कोई गतिरोध नहीं : द्रमुक के सहयोगी दल

सीट बंटवारे पर बातचीत निर्बाध, कोई गतिरोध नहीं : द्रमुक के सहयोगी दल

:   Modified Date:  March 2, 2024 / 10:15 PM IST, Published Date : March 2, 2024/10:15 pm IST

चेन्नई, दो मार्च (भाषा) तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत में किसी तरह का गतिरोध होने से इनकार करते हुए कांग्रेस की प्रदेश इकाई और एक अन्य सहयोगी विदुथलाई चिरूथैगल काची (वीसीके) ने शनिवार को कहा कि सीट बंटवारा समझौता जल्द हो जाएगा।

राज्य में सत्तारूढ़ दल के सहयोगी दलों ने यह भी संकेत दिया कि द्रमुक के साथ बातचीत सहज रही है।

कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के. सेल्वापेरुन्थागई ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘किसने कहा है कि वे (द्रमुक) हमें सीट आवंटित करने के इच्छुक नहीं हैं? द्रमुक के साथ बातचीत सहज और मैत्रीपूर्ण है। हम जल्द ही सीट बंटवारे को अंतिम रूप देंगे।’’

उनसे जब कांग्रेस को पेशकश की गई सीट की संख्या बताने के लिए कहा गया, तो सेल्वापेरुन्थागई ने पलटकर कहा कि तमिलनाडु की सभी 40 लोकसभा सीट (पुडुचेरी के एक निर्वाचन क्षेत्र सहित) कांग्रेस की सीट थी और पार्टी आगामी चुनाव उसी भावना के साथ लड़ेगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या द्रमुक ने कांग्रेस द्वारा मांगी गई सीट आवंटित करने से इनकार कर दिया है, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आलाकमान द्रमुक नेतृत्व के संपर्क में है और सीट बंटवारे को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

इसी तरह, वीसीके प्रमुख थोल तिरुमावलवन ने कहा कि उनकी पार्टी अपनी उच्च स्तरीय समिति की बैठक के कारण आज द्रमुक के साथ दूसरे दौर की बातचीत फिर से शुरू नहीं कर सकी। बैठक में, लोकसभा चुनाव से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए, आज दोपहर उनके साथ बातचीत नहीं हो सकी।’’

तिरुमावलवन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वीसीके सत्तारूढ़ दल (द्रमुक) से चार सीट की मांग करेगी और उम्मीद जताई कि उनकी मांग मान ली जाएगी।

द्रमुक ने 29 फरवरी को वाम दलों के साथ सीट-बंटवारा समझौते को अंतिम रूप दिया था, जिसमें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को दो-दो सीट दी गई है।

भाषा सुभाष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)