17वीं लोकसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन, लोकसभा स्पीकर के लिए दाखिल होगा नामांकन | Second day of 17th Lok Sabha session of monsoon Nomination will be filed for Lok Sabha Speaker

17वीं लोकसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन, लोकसभा स्पीकर के लिए दाखिल होगा नामांकन

17वीं लोकसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन, लोकसभा स्पीकर के लिए दाखिल होगा नामांकन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 18, 2019/1:30 am IST

नई दिल्ली । 17वीं लोकसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। सदन में आज भी नवनिर्वाचित सांसदों को प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार खटीक शपथ दिलाएंगे। कल पीएम मोदी समेत कई सांसदों ने सदन में शपथ ली। इसके साथ ही आज दोपहर 12 बजे तक लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल होंगे।

यह भी पढ़ें- 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत, पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सि…

बीजेपी ने अभी तक स्पीकर पद के लिए किसी नाम का ऐलान नहीं किया था। माना जा रहा है कि प्रोटेम स्पीकर खटीक को ही पार्टी लोकसभा अध्यक्ष बना सकती है। फिलहाल इसकी अधिकारिक घोषणा नामांकन से पहले ही संभव है।

यह भी पढ़ें- डॉक्टर ने बिकिनी वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो लाइसेंस र…

वहीं आज यूपीए चैयरपर्सन सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक होने वाली है। कांग्रेस पार्लियामेंट्री स्ट्रैटजिक ग्रुप की बैठक में सदन के नेता के नाम पर मंथन हो सकता है। इसके साथ ही मानसून सत्र के लिए रणनीति भी बनाई जाएगी। उधर गृह मंत्री अमित शाह आज बीजेपी महासचिवों के साथ मीटिंग करेंगे और कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/V-_VIpGe7Gg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>