ओडिशा में नक्सलियों की ओर से लगाये गए सात आईईडी निष्क्रिय किये गए: बीएसएफ | Seven IEDS deployed by Naxalites in Odisha deactivated: BSF

ओडिशा में नक्सलियों की ओर से लगाये गए सात आईईडी निष्क्रिय किये गए: बीएसएफ

ओडिशा में नक्सलियों की ओर से लगाये गए सात आईईडी निष्क्रिय किये गए: बीएसएफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 20, 2020/8:36 am IST

भुवनेश्वर, 20 अक्टूबर (भाषा) ओडिशा के मल्कानगिरि जिले में सुरक्षा बलों ने सात आईईडी निष्क्रिय किये हैं और आशंका है कि ये आईईडी प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के नक्सलियों द्वारा लगाये गए थे। यह जानकारी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को दी।

बीएसएफ ने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ कर्मियों ने सोमवार शाम में ओडिशा-आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे स्वाभिमान अंचल में तलाशी अभियान शुरू किया।

बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों को एक सड़क पर आईईडी लगे होने का पता चला।

इसमें कहा गया है, ‘‘संदेह है कि यह नक्सलियों द्वारा स्वाभिमान अंचल के अंदरूनी क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाया गया था।’’

बयान में कहा गया है कि बम निरोधक दस्ता मंगलवार तड़के मौके पर पहुंचा और आईईडी को निष्क्रिय कर दिया।

इसमें कहा गया है कि यद्यपि राज्य प्रशासन दूरदराज स्थित स्वाभिमान अंचल का तेजी से विकास कर रहा है लेकिन नक्सली इसे अस्थिर करने के लिए प्रयासरत रहते हैं तथा सुरक्षा बलों एवं परियोजनाओं को क्षति पहुंचाते हैं।

बयान में कहा गया है कि यह क्षेत्र राज्य के बाकी हिस्सों से कई वर्षों तक कटा रहा और 2018 में गुरुप्रिय पुल के उद्घाटन के बाद यह राज्य के अन्य हिस्सों से जुड़ा।

भाषा. अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)