देश के इन 7 राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, यहां हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

Severe cold in 7 states, IMD issued alert

: , January 16, 2022 / 06:28 PM IST

नई दिल्ली: Severe cold in 7 states देश के कई राज्यों में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। मौसम विभाग की मानें तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में अगले 2 दिनों में भीषण ठंड पड़ सकती है। वहीं राजधानी दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में देर रात और सुबह-सुबह कुछ जगहों पर घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है।

Read more : fact check : आम आदमी पार्टी ने सैनिटरी पैड के जरिए किया प्रचार ? जानिए इस वायरल तस्वीर का सच 

Severe cold in 7 states मौसम विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक “एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 18 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। एक और पश्चिमी विक्षोभ के 21 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है।” अगले 2 दिनों के दौरान राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में रात/सुबह के घंटों में अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा और 16/17 तारीख को जम्मू संभाग और हिमाचल प्रदेश में रात/सुबह के घंटों में घना कोहरा छा सकता है।

Read more : फिर शर्मसार हुआ बाप-बेटी रिश्ता, अपनी ही 11 साल की मासूम बेटी से किया छेड़छाड, आरोपी पिता गिरफ्तार 

आईएमडी ने कहा कि अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कुछ / अलग-अलग इलाकों में शीत दिवस से गंभीर शीत दिवस की स्थिति और अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में होने की संभावना है।

Read more :  समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड के लिए जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, इन नेताओं को मिला टिकट, देखें पूरी सूची 

आईएमडी ने 16 जनवरी को तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना के साथ अलग-अलग गरज के साथ छींटे पड़ने की भी भविष्यवाणी की है, जबकि 19 और 20 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है