Sexual harassment of women in Manipur

Manipur Violence: ‘मणिपुर के दृश्यों से शर्मिंदा और भयभीत हूं..’, महिलाओं के यौन उत्पीड़न पर सांसद का बड़ा बयान

Sexual harassment of women in Manipur मणिपुर में हालात काबू होने की बजाय बिगड़ते जा रहे हैं। इस हैवानियत में लोगों की भीड़ शामिल है।

Edited By :   Modified Date:  July 20, 2023 / 08:25 AM IST, Published Date : July 20, 2023/8:19 am IST

इंफाल। मणिपुर में हालात काबू होने की बजाय बिगड़ते जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर मणिपुर का बताया जा रहा है एक बेहद भयानक वीडियो सामने आने के बाद राज्य में तनाव और हिंसा की स्थिति पैदा हो गई है। सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहे इस वीडियो में दो महिलाओं का यौन उत्पीड़न होता दिख रहा है। दरिंदगी की सारी हदें पार होती दिख रही हैं। नग्न अवस्था में उनकी परेड कराई जा रही है। इस हैवानियत में लोगों की भीड़ शामिल है।

Read more: MP Weather: प्रदेश के 5 संभागों में भारी बारिश की चेतावनी, 26 जिलों में आरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी 

इस घटना को लेकर भारतीय राजनीतिज्ञ सांसद महुआ मोइत्रा का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने क​हा कि मणिपुर के दृश्यों से शर्मिंदा और भयभीत हूं। ये शैतानी सरकार कब ज़िम्मेदारी लेगी? मणिपुर के मुख्यमंत्री कब देंगे इस्तीफा? अधिक महत्वपूर्ण यह है कि मौनगुरु विदेश में राजकीय रात्रिभोज के साथ कब रुकेंगे और मणिपुर के बारे में बोलेंगे?

 

 

जानें पूरा मामला

दरअसल, 4 मई का एक वीडियोआज सामने आया है। इसमें एक समुदाय की दो महिलाओं को दूसरे पक्ष के कुछ लोग निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमा रहे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। अधिकारियों ने बताया कि यह वीडियो इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (ITLF) के गुरुवार को होने वाले प्रदर्शन से ठीक एक दिन पहले प्रसारित किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि ये वीडियो इस वजह से वायरल किया जा रहा है, ताकि उस समुदाय की दुर्दशा को उजागर किया जा सके।

Read more: Bharat Bandh: आज भारत बंद का आह्वान, बंद रहेंगी सभी दुकानें, जानें वजह… 

ITLF के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांगपोकपी जिले में 4 मई का है। इसमें महिलाओं को नग्न अवस्था में दर्शाया गया है। वीडियो में पुरुष पीड़ित महिलाओं से लगातार छेड़छाड़ करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं पीड़ित महिलाएं बंधक बनी हुई हैं और लगातार मदद की गुहार लगा रही हैं। उन्होंने बताया कि अपराधियों ने इस वीडियो को बनाने के बाद वायरल भी कर दिया है। इससे इन निर्दोष महिलाओं द्वारा झेली गई भयावह यातना कई गुना बढ़ गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें