एसजीपीसी ने संगठन के चुनाव के लिए मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया को आसान करने की मांग की |

एसजीपीसी ने संगठन के चुनाव के लिए मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया को आसान करने की मांग की

एसजीपीसी ने संगठन के चुनाव के लिए मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया को आसान करने की मांग की

:   Modified Date:  November 4, 2023 / 11:19 PM IST, Published Date : November 4, 2023/11:19 pm IST

चंडीगढ़, चार नवंबर (भाषा) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को गुरुद्वारा निर्वाचन आयुक्त न्यायूमर्ति (सेवानिवृत्त) एस एस सारों से मुलाकात की और एसजीपीसी आम चुनाव के लिए मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया को आसान बनाने को कहा।

सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मतदाताओं के पंजीकरण के लिए समय देने का भी अनुरोध किया। धामी ने कहा कि सिखों के सामने मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान आने वाली समस्या को लेकर सारों के साथ बैठक हुई।

धामी ने एक बयान में कहा, उनके संज्ञान में यह लाया गया कि संभावित मतदाता के लिए मतदाता फॉर्म के साथ पहचान पत्र की एक छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा, ‘‘कई गांवों में छायाप्रति हासिल करने की सुविधा नहीं है। इसके अलावा, प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से जाकर एसजीपीसी मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने के वास्ते फॉर्म जमा करने के लिए कहा जा रहा है, जो कामकाजी निवासियों के लिए एक कठिन काम है।’’

धामी ने कहा कि प्रक्रिया को आसान बनाने के वास्ते प्रतिनिधिमंडल ने सारों से अनुरोध किया कि मतदाता फॉर्म के साथ पहचान दस्तावेज की छायाप्रति संलग्न करने के बजाय फॉर्म में केवल आधार या मतदाता पहचान संख्या दर्ज करने को मंजूरी दी जाए।

भाषा धीरज पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)