Shehdol dharmantaran mamla

IBC24 की ख़बर का बड़ा असर! शहडोल धर्मांतरण मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने लिया संज्ञान, जल्द ही होगी जांच

Shehdol dharmantaran mamla शहडोल में आदिवासियों के धर्मान्तरण की होगी जांच, राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने लिया संज्ञान

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 01:19 PM IST, Published Date : June 9, 2023/1:13 pm IST

Shehdol dharmantaran mamla: दिल्ली। मध्य प्रदेश में इस वक्त धर्मांतरण की लहर तेजी से चल रही है। तो वहीं IBC24 की ख़बर का बड़ा असर हुआ है। आपको बता दें कि शहडोल में बड़ी संख्या में आदिवासियों के धर्मांतरण का मामला सामने आया था जिसके बाद इस मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने संज्ञान लिया है।

Shehdol dharmantaran mamla: राष्ट्रीय आयोग अब मिशनरीज़ द्वारा धर्मान्तरण की जांच करेगा। इसे लेकर आयोग ने शहडोल एसपी को नोटिस जारी किया है। आदिवासियों के धर्मान्तरण से जुड़ी जानकारियां पर तलब किया गया है। आयोग ने जानकारियां ना देने पर SP को समन जारी करने की चेतावनी दी है। गौरतलब है कि IBC24 ने 70 से ज्यादा गांवों में आदिवासियों के धर्मान्तरण की कोशिशों का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था।

Shehdol dharmantaran mamla: मामला शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के डोंगरी टोला का है। यहां सिधिहा सिंह गोंड़ के मकान में आदिवासियों को इकट्ठा कर उनका सामूहिक धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की जा रही थी। इसकी जानकारी मिलते ही 10 साल से धर्मान्तरण के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाली समाज सेविका सुनैना सिह सैय्याम मौके पर पहुंची और धर्मान्तरण करा रहे कथित पास्टर शंकर समेत 8 लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें- पवार के बाद अब राउत को मिली जान से मारने की धमकी, मीडिया को लेकर कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें- दमोह गंगा जमना स्कूल मामला, केजी की सिलेब्स में बच्चों को अनिवार्य रूप से पढ़ाई जाती थी ये चीजें, बनाया जाता था दबाव

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें