शिवमोगा हवाई अड्डा से व्यापार को बढ़ावा मिलेगा: मोदी |

शिवमोगा हवाई अड्डा से व्यापार को बढ़ावा मिलेगा: मोदी

शिवमोगा हवाई अड्डा से व्यापार को बढ़ावा मिलेगा: मोदी

:   Modified Date:  February 24, 2023 / 04:45 PM IST, Published Date : February 24, 2023/4:45 pm IST

बेंगलुरु, 24 फरवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी राज्य कर्नाटक के नवनिर्मित शिवमोगा हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए राज्य का दौरा करने से पहले शुक्रवार को कहा कि यह हवाई अड्डा न सिर्फ व्यापार, संपर्क में वृद्धि करेगा, बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा देगा।

मोदी शिवमोगा के सांसद बी वाई राघवेंद्र के सिलसिलेवार ट्वीट के उत्तर में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने एक वीडियो साझा करते हुए लिखा था कि शिवमोगा में एक हवाई अड्डे का स्वप्न साकार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि शिवमोगा हवाई अड्डा न केवल एक हवाई अड्डे के रूप में कार्य करेगा, बल्कि मलनाड क्षेत्र की परिवर्तनकारी यात्रा का भी मार्ग प्रशस्त करेगा।

उनके इस ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘शिवमोगा में हवाई अड्डा व्यापार, संपर्क में वृद्धि करेगा और पर्यटन को बढ़ावा देगा।’’

शिवमोगा जिले के सोगने में ग्रीनफील्ड घरेलू हवाई अड्डे का निर्माण केंद्र की उड़ान योजना के तहत किया गया है, जिसका उद्देश्य हवाई यात्रा को सभी के लिए किफायती बनाना है।

प्रधानमंत्री शिवमोगा हवाई अड्डा का 27 फरवरी को उद्घाटन करेंगे। यह हवाई अड्डा 662.38 एकड़ क्षेत्रफल में फैला है, जिसकी नींव जून 2020 में तत्कालीन मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रखी थी।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)