भगवान राम के चित्र वाली प्लेट में बिरयानी परोसेने की शिकायत पर दुकानदार को हिरासत में रखा गया: पुलिस |

भगवान राम के चित्र वाली प्लेट में बिरयानी परोसेने की शिकायत पर दुकानदार को हिरासत में रखा गया: पुलिस

भगवान राम के चित्र वाली प्लेट में बिरयानी परोसेने की शिकायत पर दुकानदार को हिरासत में रखा गया: पुलिस

:   Modified Date:  April 23, 2024 / 06:30 PM IST, Published Date : April 23, 2024/6:30 pm IST

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (भाषा) दिल्ली पुलिस ने इस शिकायत के बाद एक व्यक्ति को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया कि उसने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक बार इस्तेमाल होने वाली (डिस्पोजेबल) ऐसी प्लेटों में बिरयानी बेची थी जिन पर कथित तौर पर भगवान राम की तस्वीर थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि दुकानदार ने एक कारखाने से 1000 प्लेट खरीदी थीं और उनमें से केवल चार पर भगवान राम का चित्र था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘उसने हमें बताया कि उसे प्लेटों पर भगवान राम के चित्र की जानकारी नहीं थी और कारखाना मालिकों ने भी इस बात की पुष्टि की है।’’

दिल्ली पुलिस को शनिवार शाम को जहांगीरपुरी इलाके से किसी का फोन आया था कि एक व्यक्ति भगवान राम के चित्र वाली प्लेटों में बिरयानी बेच रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जब टीम मौके पर पहुंची तो कुछ लोग दुकान के बाहर प्रदर्शन करते दिखाई दिए। उन्हें मामले में उचित जांच का आश्वासन देकर शांत किया गया।’’

उन्होंने कहा कि दुकान को पहले आईपीसी की धाराओं 107/151 के तहत हिरासत में लिया गया और बाद में छोड़ दिया गया। अधिकारी ने बताया कि प्लेट भी जब्त कर ली गईं।

अधिकारी ने कहा कि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

भाषा वैभव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)