बंद और विकास साथ-साथ नहीं चल सकते: ममता बनर्जी |

बंद और विकास साथ-साथ नहीं चल सकते: ममता बनर्जी

बंद और विकास साथ-साथ नहीं चल सकते: ममता बनर्जी

:   Modified Date:  February 23, 2023 / 09:31 PM IST, Published Date : February 23, 2023/9:31 pm IST

बागडोगरा (पश्चिम बंगाल), 23 फरवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने राज्य में ‘‘बंद की राजनीति’’ को खत्म कर दिया है, क्योंकि यह हमेशा ‘‘विकास के आड़े’’ आया है।

बनर्जी का यह बयान गोरखालैंड समर्थक दो दलों द्वारा 10वीं कक्षा की राज्य बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर दार्जिलिंग में 23 फरवरी के बंद के अपने आह्वान को वापस लेने के एक दिन बाद आया है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने 11 साल पहले बंगाल को बंद की राजनीति से आजादी दिलाने में मदद की थी। हम यहां किसी बंद का समर्थन नहीं करते…यह हमारी नीति नहीं है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बंद और विकास साथ-साथ नहीं चल सकते। जिस तरह से बंगाल आगे बढ़ रहा है, उससे सभी लोगों को फायदा होगा।’’

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) और हमरो पार्टी ने राज्य विधानसभा में ‘‘राज्य को विभाजित करने के प्रयासों’’ का विरोध करते हुए 23 फरवरी को दार्जिलिंग में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था।

संगठनों ने बाद में बंद का आह्वान वापस लेते हुए कहा कि वे नहीं चाहते कि 10वीं कक्षा के बोर्ड के परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी हो।

बनर्जी ने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि लोगों को किसी तरह की असुविधा हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि जब उनका काफिला जा रहा हो तो यातायात को चलने दिया जाए।

भाषा आशीष सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers