So far 13 people have died in Army helicopter accident

सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, CDS बिपिन रावत का इलाज जारी

सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत : So far 13 people have died in Army helicopter accident

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 8, 2021/5:03 pm IST

नई दिल्लीः तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crash) हो गया। इस हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है। CDS बिपिन रावत का इलाज जारी है।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

Read more : ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, इस बैंक में निकली बंपर भर्ती, देखें पूरी डिटेल 

बता दें कि हेलिकॉप्टर सुलूर एयरबेस से वेलिंगटन जा रहा था। हेलिकॉप्टर दोपहर 12:20 बजे तब क्रैश हुआ, जब वह लैंडिंग स्पॉट से महज 10 किलोमीटर दूर था। मौके पर डॉक्टर्स, सेना के अफसर और कोबरा कमांडो की टीम मौजूद है। जो शव बरामद किए गए हैं, उनकी पहचान की कोशिश की जा रही है, क्योंकि ये 85% तक जल गए हैं। कुछ और शव पहाड़ी से नीचे नजर आ रहे हैं। हादसे के जो विजुअल सामने आए हैं, उनमें हेलिकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है और उसमें आग लगी हुई है।

पढ़ें- RBI रिटेल डायरेक्ट स्कीम और एकीकृत लोकपाल योजना, निवेश की प्रक्रिया और होगी आसान.. आम लोग ऐसे उठा सकेंगे फायदा 

हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस बिपिन रावत के परिवार से मुलाकात की। इसके बाद सेना प्रमुख एमएम नरवणे भी बिपिन रावत के घर पहुंचे।

संसद में कल बयान देंगे रक्षा मंत्री
जनरल रावत की स्थिति के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी गई है। वायुसेना ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हेलीकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी। हादसे के बारे में रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी जानकारी दी है वहीं इस हादसे के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल (गुरुवार) संसद में बयान देंगे।

पढ़ें- सिटी बसों का किराया 25% तक बढ़ाया गया, त्रैमासिक कर में 1 जुलाई 2020 से 31 दिसम्बर 2021 तक छूट.. कैबिनेट के अहम फैसले