वरिष्ठ सहकर्मी की हत्या के बाद सिपाही ने आत्मसमर्पण किया | Soldier surrendered after killing senior colleague

वरिष्ठ सहकर्मी की हत्या के बाद सिपाही ने आत्मसमर्पण किया

वरिष्ठ सहकर्मी की हत्या के बाद सिपाही ने आत्मसमर्पण किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 12, 2020/9:55 am IST

कटनी (मप्र), 12 अक्टूबर (भाषा) डिफेंस सिक्योरिटी कोर (डीएससी) के नायब सूबेदार की मामूली विवाद में कथित तौर पर गोली मारकर हत्या करने वाले हवलदार ने वारदात को अंजाम देने के करीब 36 घंटे के बाद सोमवार को आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीएससी के हवलदार साकेत सिंह (55) ने मामूली विवाद को लेकर अपने वरिष्ठ सहकर्मी नायब सूबेदार अशोक शिकारा (45) की शनिवार रात लगभग 7.55 बजे कथित रूप से पांच गोलियां दाग कर हत्या कर दी थी।

पुलिस ने बताया कि वारदात के बाद सिंह छिप गया था । उसके पास एक इंसास राइफल एवं 15-20 कारतूस भी था । सिंह ने चेतावनी दी थी कि किसी ने भी करीब आने की कोशिश की तो वह आत्महत्या कर लेगा ।

कटनी के पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने बताया, ‘‘उसने सोमवार सुबह 10 बजे के लगभग आत्मसमर्पण कर दिया।’’

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने से पहले उसने कई दफा नाटक किया। उन्होंने बताया, ‘‘वह कई दफा आत्मसमर्पण करने के लिये तैयार हो गया फिर वह अपना मन बदलते हुए अपना मोबाइल फोन बंद कर देता था। हम सभी पूरी कोशिश करते रहे और उसे आत्मसमर्पण के लिये मनाते रहे।’’

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि हवलदार पहले पलटन में जवानों की तैनाती और वित्त मामले को संभाल रहा था । प्रारंभिक जांच के अनुसार, कुछ समय पहले नायब सूबेदार शिकारा के आने के बाद दोनों के बीच वर्चस्व को लेकर विवाद शुरु हो गया था और इसी के परिणामस्वरूप यह गोलीबारी हुयी ।

अधिकारी ने बताया कि रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शिकारा का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया।

भाषा दिमो रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)