Sonia Gandhi again sought extension from ED, citing poor health,

सोनिया गांधी ने फिर ED से मांगी मोहलत, खराब स्वास्थ्य का दिया हवाला, जल्द जारी होगा नया समन

Sonia Gandhi again sought extension from ED : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ED के सामने पेह होने के लिए मोहलत मांगी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : June 22, 2022/9:20 pm IST

नई दिल्ली : Sonia Gandhi again sought extension from ED : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ED के सामने पेश होने के लिए मोहलत मांगी है। सोनिया गांधी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए ED से समय मांगा है। इस बाबत सोनिया गांधी का पत्र ईडी मुख्यालय को मिल गया है। इस मामले ED जल्द ही नया समन जारी किया गया है। ED सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी की तरफ से एक पत्र ईडी मुख्यालय को मिला है. जिसमें उनके स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए 23 जून को ED मुख्यालय में पेश होने से छूट मांगी गई है। इस पात्र के बाद यह साफ़ हो गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 23 जून को ED के सामने पेश नहीं होंगी।

यह भी पढ़े : नवजात बच्ची के शव को नोच-नोचकर खा रहे थे कुत्ते, कांप उठी देखने वालों की रूह 

सोनिया ने कहा जांच में सहयोग के लिए पूरी तरह तैयार

Sonia Gandhi again sought extension from ED :  सूत्रों का दावा है कि पत्र में यह भी बताया गया है कि पिछले दिनों ही वे अस्पताल से लौटी हैं और डॉक्टर ने उन्हें पूरी तरह से आराम करने को कहा है। वह जांच में पूरी तरह से सहयोग करने को तैयार हैं, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय में पेश नहीं हो सकती। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी के इस पत्र पर प्रवर्तन निदेशालय मुख्यालय ने सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी है। सूत्रों का यह भी कहना है कि अब सोनिया गांधी को कब पूछताछ के लिए बुलाया जाए इस बाबत जल्द ही ईडी फैसला लेगा और उन्हें नया समन जारी करेगा।

यह भी पढ़े : एक बच्चे समेत आठ लोगों की हुई मौत, पिकअप वाहन और ऑटोरिक्शा के बीच हुई भीषण टक्कर 

पहले भी दिया जा चुका है नोटिस

Sonia Gandhi again sought extension from ED :  बता दें कि, सोनिया गांधी को दिया गया यह दूसरा नोटिस था जिस पर वह स्वास्थ्य कारणों से पेश नहीं हो पाई हैं। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी के बेटे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से 5 दिनों में 50 घंटे से ज्यादा पूछताछ की है। सूत्रों का दावा है कि इस दौरान उनसे लगभग 100 सवालों के जवाब लिए गए। ईडी सूत्रों के मुताबिक इस मामले में राहुल गांधी के बयानों का आंकलन किया जा रहा है और इस आंकलन के बाद उन्हें भी फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें