Sonia Gandhi won Rajya Sabha election

Rajya Sabha Election Results 2024 : सोनिया गांधी, मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया ने निर्विरोध जीता राज्यसभा का चुनाव, रिटर्निंग ऑफिसर ने सौंपे प्रमाण पत्र

Rajya Sabha Election Results 2024: राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव- 2024 के लिए तीन सीटों पर तीन प्रत्याशियों को निर्वाचित घोषित किया गया।

Edited By :   Modified Date:  February 20, 2024 / 04:50 PM IST, Published Date : February 20, 2024/4:50 pm IST

Rajya Sabha Election Results 2024 : जयपुर। राजस्थान से राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव- 2024 के लिए तीन सीटों पर तीन प्रत्याशियों को निर्वाचित घोषित किया गया। मंगलवार को यहां विधान सभा में राजस्थान विधानसभा के प्रमुख सचिव एवं राज्यसभा के निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार चुन्नी लाल गरासिया व मदन राठौड और इण्डियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार सोनिया गांधी को निर्वाचित घोषित किया।राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से तीनों प्रत्याशियों निर्विरोध निर्वाचित हो गए।

read more : Amit Shah CG Visit: 22 फरवरी को छत्तीसगढ़ आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, यहां देखें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम 

राजस्थान के कोटे की 10 में से सीटों में से 3 सीटों के लिए चुनाव हुए हैं। इन तीन सीटों में से बीजेपी ने दो ही सीट के लिए अपने प्रत्याशी मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया को चुनाव मैदान में उतारा था। वहीं एक सीट के लिए कांग्रेस ने अपनी पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनाव मैदान में खड़ा था। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में चौथा कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं था।

 

बता दें कि अभ्यर्थी 20 फरवरी तक नाम वापस ले सकेंगे। आवश्यक होने पर मतदान 27 फरवरी को प्रातः 9 बजे से सायं 4 बजे तक होगा। मतगणना इसी दिन सायं 5 बजे से होगी। चुनाव प्रक्रिया 29 फरवरी से पूर्व सम्पन्न कर ली जाएगी। लेकिन तीनों सीटों के लिए तीनों ही प्रत्याशियों ने नाम वापस नहीं लिया है। ऐसे में चुनाव अधिकारी ने तीनों प्रत्याशियों के विजयी होने की घोषणा कर दी। रिटर्निंग ऑफिसर महावीर प्रसाद प्रमाण ने उनको प्रमाण-पत्र सौंपे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp