Demonstration of wrestlers in Delhi

पहलवानों का प्रदर्शन को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा-‘पहलवानों को अपनी लड़ाई लड़ने देना चाहिए’

Demonstration of wrestlers in Delhi : पहलवानों के धरने को लेकर BCCI के पूर्व चीफ सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा...

Edited By :   Modified Date:  May 5, 2023 / 07:05 PM IST, Published Date : May 5, 2023/7:05 pm IST

Demonstration of wrestlers in Delhi : नई दिल्ली। जतंर मतंर पर पहलवानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। उनके धरने प्रदर्शन का आज 13वां दिन है। मानों ऐसा लगता है कि सरकार का ध्यान अभी तक उन पर गया ही नहीं है। धीरें धीरें कई खिलाड़ी अब उनके समर्थन में आते जा रहे है। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं और उनकी गिरफ्तारी को लेकर धरने पर बैठे हैं। पहलवानों के साथ यहां मारपीट हो चुकी है। इस बीच सभी पदक विजेता पहलवान अपने पदक लौटाने पर विचार कर रहे हैं।

read more : पूर्व विधायक के ऐलान से BJP को झटका, कल थामेगें कांग्रेस का हाथ, नहीं सुनेंगे भाजपा केंद्रीय नेतृत्व की बात 

Demonstration of wrestlers in Delhi : पहलवानों के धरने को लेकर BCCI के पूर्व चीफ सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा, ‘मैं सच में नहीं जानता कि वहां क्या हो रहा है, मैंने अभी अखबारों में पढ़ा है।’ गांगुली ने आगे कहा, ‘उन्‍हें अपनी लड़ाई लड़ने दीजिए। मुझे स्पोर्टस में एक बात समझ में आई है कि आपको उन चीजों के बारे में बात नहीं करनी चाहिए, जिनके बारे में आपको पूरी जानकारी नहीं है।’ गांगुली ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि इस मसले का हल निकल आएगा। रेसलर्स ने हमेशा देश का मान बढ़ाया है और उम्मीद है कि यह हल हो जाएगा।’

read more : Chandra Grahan 2023 Live Update : कुछ ही देर लगने वाला है साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें क्या होता है उपछाया चंद्र ग्रहण 

इन खिलाड़ियों ने किया समर्थन

 

इससे पहले ओलिंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा, मुक्केबाज निकहत जरीन, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल, क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, इरफान पठान और मदन लाल ने भी पहलवानों का समर्थन किया था। हरभजन सिंह बोले- मेरी प्रार्थना उन्हें मिले न्याय पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने रेसलर्स के समर्थन में कहा था- साक्षी, विनेश भारत की शान हैं। मैं एक खिलाड़ी के रूप में सड़कों पर विरोध करने के लिए अपने देश के गौरव को देखकर दुखी हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि उन्हें न्याय मिले।

read more : शरद पवार ने वापस लिया इस्तीफा, बने रहेंगे NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष, ये वजह आई सामने 

ये है पूरा मामला

WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप है। इसको लेकर 18 जनवरी 2023 को पहलवान पहली बार धरने पर बैठे थे। 21 जनवरी को पहलवानों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बात की और धरना खत्म कर दिया, लेकिन 23 अप्रैल को पहलवान दूसरी बार धरने पर बैठे और सुप्रीम कोर्ट में बृजभूषण सिंह के खिलाफ FIR को लेकर याचिका दायर की। कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो FIR दर्ज की है। अब धरने पर बैठे पहलवानों का कहना है कि बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के बाद ही वह जंतर-मंतर से उठेंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें