मोदी के जन्मदिन पर बदरीनाथ, केदारनाथ में विशेष पूजा |

मोदी के जन्मदिन पर बदरीनाथ, केदारनाथ में विशेष पूजा

मोदी के जन्मदिन पर बदरीनाथ, केदारनाथ में विशेष पूजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 17, 2021/5:18 pm IST

देहरादून, 17 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन के अवसर पर शुक्रवार को उत्तराखंड में प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम सहित अन्य धामों में पूजा अर्चना की गई जबकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी समेत अन्य भाजपा नेताओं ने वृक्षारोपण और स्वच्छता अभियानों में भाग लिया ।

सुबह बदरीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री में प्रधानमंत्री मोदी के नाम से विशेष पूजा की गई । मोदी के जन्मदिन के मौके पर बदरीनाथ में विशेष पूजा संपन्न कराने वाले बदरीनाथ के धर्माधिकारी पं भुवन उनियाल ने बताया कि दिल्ली के एक व्यक्ति ने मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मंदिर को 4300 रू की धनराशि का दान किया है ।

केदारनाथ और गंगोत्री में मोदी के जन्मदिन पर आयोजित पूजा अर्चना में मुख्यमंत्री ने भी वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लिया और भगवान से उनके दीर्घायु होने की कामना की ।

भाजपा प्रवक्ता आर पी सिंह ने यहां रेस कोर्स स्थित गुरुद्वारे में प्रधानमंत्री मोदी के दीर्घायु होने एवं उनके स्वस्थ जीवन के लिए अरदास किया |

धामी ने कहा कि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री जी का विशेष लगाव है और उनके मार्गदर्शन में केदारनाथ का पुनर्निर्माण कर उसे विश्वस्तरीय धार्मिक स्थल बनाने का उनका सपना साकार हो रहा है जबकि बदरीनाथ पुनर्निर्माण योजनाओं पर भी कार्य गतिमान है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखंड में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं। धामी ने इस मौके पर अपने आवास में वृक्षारोपण भी किया ।

‘सेवा समर्पण दिवस’ के रूप में मनाए जा रहे प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर धामी प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, सह प्रभारी आर पी सिंह, लॉकेट चटर्जी आदि अन्य नेताओं के साथ धामी ने यहां गोविंदगढ़ सेवा बस्ती के वाटिका पार्क में स्वच्छता कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया ।

उसके बाद उन्होंने यहां कोरोनेशन अस्पताल में मरीजों के बीच फल वितरण किया और उनका हालचाल जाना ।

मुख्यमंत्री गांधी शताब्दी अस्पताल में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम में भी पहुंचे जहां केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट तथा अनेक विधायक भी मौजूद थे ।

इस मौके पर भाजपा नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण भी किया ।

भाषा दीप्ति दीप्ति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)