stampede in khatu shyam ji mela 3 Lady Dies

सावन के आखिरी सोमवार को इस मेले में मची भगदड़, तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत, सीएम ने जताया शोक

सावन के आखिरी सोमवार को इस मेले में मची भगदड़, तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत! stampede in khatu shyam ji mela 3 Lady Dies

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 8, 2022/9:09 am IST

सीकरः stampede in khatu shyam सावन का आखिरी सोमवार को राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर से दुखद खबर आई है। दरअसल खाटू श्याम मंदिर में सुबह सुबह पट खुलने के पहले भगदड़ मच गई, जिसमें तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल हो गए। हादसे से घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार जारी है। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर कमेटी के गार्ड्स ने व्यवस्था संभाली और सभी घायलों को अस्पताल रेफर किया. फिलहाल खाटूश्यामजी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More: प्रदेश में स्वाईन फ्लू से पहली मौत, उपचार के दौरान चार साल की मासूम की थमी सांसें

stampede in khatu shyam मिली जानकारी के अनुसार घटना सुबह 5 बजे की है, जब मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने की वजह से भगदड़ मच गई थी। इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए और उन्हें उठने का मौका ही नहीं मिल पाया. आनन-फानन में भीड़ को कंट्रोल किया गया और सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए घायलों को अस्पताल के लिए रेफर किया, जहां तीन महिलाओं ने दम तोड़ दिया। वहीं, इस घटना में घायल अन्य लोगों का इलाज जारी है।

Read More: आम जनता को मिलेगी महंगाई से राहत, खाने के तेल की कीमतों में होगी कटौती, इतने रुपए तक होगा सस्ता 

सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें घटनास्थल और अस्पताल में पहुंचीं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में शामिल एक मृतक महिला की शिनाख्त हो चुकी है. फिलहाल मामले में आगे कार्यवाही जारी है। गौरतलब है कि कोरोनाकाल के बाद अब खाटूश्याम में हर माह लगने वाले मासिक मेले में भी श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में रहती है। लेकिन मंदिर का क्षेत्रफल कम होने के चलते और पर्याप्त दर्शन की सुविधाएं न होने के चलते यहां आए दिन छिटपुट हादसे होते रहते हैं।

Read More: Weather update: अगले सप्ताह इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के आसार 

इस घटना पर प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि सीकर के खाटू श्यामजी मंदिर में आज सुबह एक मासिक मेले के दौरान मची भगदड़ में 3 लोगों की मौत हो गई, कई घायल हो गए। 2 घायलों को जयपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। मौके पर पुलिस मौजूद है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Read More: पहेली बनी दो बहनों की मौत, हुआ चौंकाने वाला खुलासा, जिसे सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग 

 
Flowers