मादक पदार्थ तस्करों को जल्द पकड़ेगा एसटीएफ : हिमाचल के मुख्यमंत्री |

मादक पदार्थ तस्करों को जल्द पकड़ेगा एसटीएफ : हिमाचल के मुख्यमंत्री

मादक पदार्थ तस्करों को जल्द पकड़ेगा एसटीएफ : हिमाचल के मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 09:02 PM IST, Published Date : March 23, 2023/9:02 pm IST

शिमला, 23 मार्च (भाषा) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बृहस्पतिवार को कहा कि मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कानून में आवश्यक संशोधन किए जाएंगे और उनकी संपत्ति जब्त करने का प्रावधान किया जाएगा।

यहां जारी एक बयान के अनुसार, मादक पदार्थ आपूर्ति श्रृंखला को तोड़ने और मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए एक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का गठन किया जाएगा।

तस्करी को रोकने के लिए स्वापक औषधि और मनःप्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के अवैध व्यापार की रोकथाम के तहत एक सलाहकार बोर्ड भी गठित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बुधवार देर रात यहां पुलिस, गृह और कानून विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की और इस पर्वतीय राज्य में मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की आवश्यकता पर बल दिया।

सुक्खू ने कहा कि एक आधुनिक नशामुक्ति केंद्र और पुनर्वास केंद्र स्थापित किया जाएगा, जो ऐसे नशीले पदार्थों के आदी लोगों को मुख्यधारा में वापस लाने के लिए नवीनतम सुविधाओं और कुशल सहायक कर्मचारियों से लैस होगा।

उन्होंने कहा कि नशा युवाओं को कमजोर कर रहा है और समय की मांग है कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और उनके खिलाफ कानून के तहत मामला दर्ज किया जाए।

भाषा जितेंद्र जितेंद्र सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers