Such a packet was found at the airport that there was a stir, suspected o

एयरपोर्ट पर मिला ऐसा पैकेट कि मच गया हड़कंप, नमक की 1000 बोरी में ड्रग्स होने का शक

Cocaine brought from abroad as salt confiscated, the senses will fly away after hearing the price : DRI ने गुरजात के बंदरगाह से 52 किलोग्राम कोकीन जब्त किया है। अंतरराष्ट्रीय अवैध बाजार में जिसकी कीमत 500 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। आरोपियों ने ये कोकीन ईरान के मुंद्रा बंदरगाह से नमक बताकर लाई थी...

Edited By: , May 26, 2022 / 09:11 PM IST

नई दिल्ली । DRI ने गुरजात के बंदरगाह से 52 किलोग्राम कोकीन जब्त किया है। अंतरराष्ट्रीय अवैध बाजार में जिसकी कीमत 500 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। आरोपियों ने ये कोकीन ईरान के मुंद्रा बंदरगाह से नमक बताकर लाई थी। राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार ईरान से लाने जाने वाली कुछ खेपों में नशीली दवाओं के होने की संभावना थी। जिसके लिए टीम ने “ऑपेरशन नमकीन” की शुरुआत की और ईरान के मुंद्रा बंदरगाह से आई खेप में 25 मीट्रिक टन के वजन वाले सामान्य नमक के 1000 बैग होने की घोषणा की गई ।

Read More : पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी के बाद बस किराया में कटौती, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

टीम ने संदिग्ध बैग की छानबीन की और बैगों में पाउडर के रूप में एक खास गंध वाला पदार्थ पाया। जिसके बाद टीम ने बैगों से नमूने लिए गए और गुजरात सरकार के फोरेंसिक विज्ञान निदेशालय के अधिकारियों ने इसका परीक्षण किया गया। रिपोर्ट में दिए गए नमूनों में कोकीन की मौजूदगी पाई गई। डीआरआई ने अब तक 52 किलो कोकीन बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ DRI ने एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत जब्ती की कार्यवाही की। डीआरआई इस पूरे मामलें में संलिप्त व्यक्तियों की भूमिका की जांच कर रही है।

 

#HarGharTiranga