टमाटर बेचकर 40 दिन में 40 लाख रुपये कमाने वाले शख्स ने खरीदा SUV.. अब है इस चीज की तलाश | Tamatar Aaj Ka Bhav Kya Hai

टमाटर बेचकर 40 दिन में 40 लाख रुपये कमाने वाले शख्स ने खरीदा SUV.. अब है इस चीज की तलाश

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2023 / 07:52 PM IST, Published Date : August 7, 2023/7:52 pm IST

बेंगलुरु: टमाटर ने जहाँ एक तरफ आम आदमी के लिए नया संकट पैदा कर दिया है तो वही यह आपदा कई किसानों के लिए अवसर बनकर सामने आया है। (Tamatar Aaj Ka Bhav Kya Hai) पिछले दिनों ऐसे ही एक किसान ने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खिया बटोंरी थी जिसने थी इस आपदा को अवसर में परिणीति कर अपनी स्थिति सुधार ली थी। अब वही किसान एक बार फिर से चर्चा में आ गया है।

दरअसल कर्नाटक के चामराजनगर में एक किसान टमाटर बेचकर रातों रात बहुत अमीर बन गया था। हिंदुस्तान टाइम्स ने बताया कि पूरे राज्य में टमाटर की कीमतें बढ़ने के बाद राजेश कुमार ने 45 दिनों में कुल 50 लाख रुपये की आय अर्जित की थी। अपनी चार एकड़ सूखी ज़मीन पर, किसान ने इस सीज़न में टमाटर उगाए और उसने अनुमान लगाया कि अगर मौजूदा कीमत अगले तीन सप्ताह तक बनी रही, तो वह अतिरिक्त 50 लाख रुपये का मुनाफ़ा कमा सकता है, और हुआ भी ऐसा ही। टमाटर के दाम में आये उछाल के 45 दिनों के भीतर उसने टमाटर बेचकर 40 से 45 लाख रूपये कमा लिए थे। वही अब जो खबर आई है वह इससे ही जुड़ी हुई है।

धोनी ने फिर दिखाया बड़ा दिल, अपने फैंस के लिए किया कुछ ऐसा कि जानकर रह जायेंगे हैरान, आप भी देखें ये शानदार Video..

एक मीड‍िया हाउस को द‍िए इंटरव्यू में कर्नाटक के चामराजनगर जिले के राजेश ने कहा कि उन्होंने इस सीजन में अपनी टमाटर की फसल बेचने के बाद एक एसयूवी खरीदी है। उन्होंने कहा, ”मैंने अपने 12 एकड़ खेत में टमाटर उगाए हैं। मैंने लगभग 800 बैग टमाटर बेचे और 40 लाख रुपये कमाए। (Tamatar Aaj Ka Bhav Kya Hai) अगर टमाटर की कीमत कुछ महीनों तक ऐसी ही रही, तो मुझे 1 करोड़ रुपये का मुनाफ़ा भी हो सकता है। मुझे अपनी जमीन पर विश्वास था और इसने निराश नहीं किया। इससे मुझे टमाटर बेचने के बाद एक एसयूवी खरीदने में मदद मिली।

राजेश ने यह भी कहा कि वह अब दुल्हन की तलाश करेगा क्योंकि वह अच्छा जीवन जीने के लिए अच्छा पैसा कमाता है। मुझे पहले अस्वीकार कर दिया गया था क्योंकि परिवार सरकारी और कॉर्पोरेट नौकरियों वाले दूल्हे को प्राथमिकता देते थे। मैं कहना चाहता हूं कि अगर सही समय आए तो किसान एक कर्मचारी से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। मैं अब अपनी नई एसयूवी में जाकर दुल्हन की तलाश करना चाहता हूं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें