मंदिर के पुजारी, सेवादार की हत्या का खुलासा, तीन गिरफ्तार |

मंदिर के पुजारी, सेवादार की हत्या का खुलासा, तीन गिरफ्तार

मंदिर के पुजारी, सेवादार की हत्या का खुलासा, तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  January 28, 2024 / 09:09 PM IST, Published Date : January 28, 2024/9:09 pm IST

खटीमा, 28 जनवरी (भाषा) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में खटीमा के समीप बीहड़ में बने बाबा भारामल मंदिर के पुजारी और सेवादार के दोहरे हत्याकांड का 23 दिन बाद खुलासा करते हुए पुलिस ने रविवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया ।

आरोपियों में एक मंदिर का पूर्व सेवादार और दूसरा एक औघड़ बाबा बताया जा है। तीसरा आरोपी हिस्ट्रीशीटर बदमाश है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टी सी ने बताया कि चार एवं पांच जनवरी की मध्यरात्रि में मंदिर के पुजारी बाबा हरिगिरी महाराज एवं सेवादार रुपा की डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी । उनके अनुसार बदमाश मौके से कुछ नगदी एवं सामान भी ले गये थे।

उन्होंने बताया कि घटना का खुलासा एक चुनौती थी क्योंकि मौके पर न तो सीसीटीवी थे और ही सर्विलांस काम कर रहा था । उनके मुताबिक इसके अलावा, घटना में घायल दूसरा सेवादार नन्हें भी पूछताछ में कुछ नहीं बता पा रहा था ।

मंजूनाथ ने बताया कि तफ्तीश के दौरान पुलिस ने 1200 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की और एक हजार कैमरे खंगाले। एसएसपी ने बताया कि बदमाश बाबा के पास मौजूद डोंगल ले गए थे जिसने जैसे ही काम शुरू किया, पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई।

पुलिस के अनुसार कालीचरण भारामल मंदिर में सेवादार रहा था जबकि रामपाल औघड़ बाबा है । पवन उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के सोनगढ़ी थाने का हिस्ट्रीशीटर है ।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पता चला कि घटना से पहले मंदिर में हुए भंडारे में कालीचरण और रामपाल आए थे और भंडारा खाने के बाद दोनों मंदिर में ही रूक गए । रात में दोनों मंदिर परिसर में शराब का सेवन कर रहे थे जिस पर बाबा हरिगिरी ने उन्हें डांट दिया । उस समय तो दोनों वहां से चले गए लेकिन बाद में दोनों ने बाबा को मौत के घाट उतारने की योजना बनायी और उसमें पवन को भी साथ ले लिया।

घटना के दिन उन्होंने पहले बाबा पर हमला किया । उन्हें बचाने आया रूपा भी हमले की चपेट में आकर मारा गया । हांलांकि, नन्हें घायल हो गया ।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4700 रुपये नकद, बाबा का लूटा गया मोबाइल एवं एक इंटरनेट डोंगल भी बरामद कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 2500 रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

भाषा सं दीप्ति दीप्ति राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)